Sat. Aug 24th, 2019

“एक प्रयास” का सफल हुआ प्रयास कैसे?

“एक प्रयास” दुकानदारों व समाज सेवी संस्थाओं द्वारा लगातार किया जा रहा था कि जी टी रोड पुल के नीचे पार्किंग की कमान उनके हाथों में सौंपी जाए। आज उनका यह प्रयास सफल हुआ शहर के उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने अपने शुभ हाथों से GT रोड फ्लाईओवर के नीचे पार्किंग का शुभारंभ कर, “एक प्रयास” संस्था को सौंप दिया।
कई सालों की कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार दुकानदारों द्वारा बनाई गई संस्था “एक प्रयास” के माध्यम से फ्लाईओवर के नीचे पार्किंग शुरू हो गई है। पालिका बाजार एसोसिएशन के प्रधान कृष्ण कुमार अग्रवाल ने बताया कि यह पार्किंग बिल्कुल निशुल्क रहेगी और इसकी साफ़-सफ़ाई व रखरखाव का जिम्मा पूरी तरह से “एक प्रयास” नामक संस्था जो कि बाजारों के प्रधानों द्वारा मिलकर बनाई गई है, द्वारा किया जाएगा।
इन्सार बाजार के प्रधान गौरव लीखा का कहना है कि वह लोग हर एक दुकान व शोरूम पर जाकर के दुकानदारों से अपनी व अपने ग्राहकों की गाड़ियों को फ्लाईओवर के नीचे पार्किंग के लिए अपील करेंगे, और पोस्टर बनाकर दुकानों व खंबों पर लगाए जाएंगे ताकि लोग उन्हे देखने के बाद आपनी गाड़ियां स्वयं ही पुल के नीचे पार्किंग में खड़ी करें। पार्किंग के रखरखाव व सौंदर्य कर्ण का सारा खर्च “एक प्रयास” नामक संस्था शहर के गणमान्य लोगों से चंदा इकट्ठा कर करेंगी। भाजपा के जिला अध्यक्ष प्रमोद विज ने बाजारों के प्रधानों द्वारा मिल बनाई गई संस्था की बहुत ही सराहना की और कहा कि अगर शहर में जगह-जगह ऐसी संस्थाएं बना कर के लोग अपनी जिम्मेदारियों को निभाएं तो शहर की सफाई व्यवस्था को पूर्ण रूप से कायम किया जा सकता है। उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने कहा की शहर में हर अच्छे काम का ठेका अगर संस्थाएं व आम आदमी ले लेता है,तो जो बुराई का काम लोगों की गाड़ियां उठाना व बंद करने का काम पुलिस व प्रशासन स्वयं कर लेगें।
Website – www.indiakidahad.com
Facebook – https://www.facebook.com/indiakidahad/
Blogger – http://indiakidahadikd.blogspot.in/
Google + – https://plus.google.com/u/0/
Twitter – https://twitter.com/
9254124365 9253720766
Team – India ki Dahad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *