Sat. Jul 20th, 2019

चार साल के कार्यकाल पर जनता की मुहर- सीएम मनोहर लाल खट्टर


चंडीगढ़,  हरियाणा में 16 दिसंबर को हुए नगर निगम चुनाव के नतीजे बुधवार को सामने आ गए है, हरियाणा नगर निगम चुनाव में भाजपा की शानदार जीत से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही कार्यकर्ताओं में भी खुशी की लहर दौड़ गई, पानीपत में अवनीत कौर, करनाल में रेणु बाला गुप्ता, यमुनानगर में मदन चौहान, रोहतक में मनमोहन गोयल और हिसार में गौतम सरदाना को जीत हासिल हुई है, हाल ही में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में हुई हार के बाद मिली इस जीत ने बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया है, इस जीत के बाद भाजपा में जश्न का माहौल है और कार्यकर्ता ढोल-नगाड़ो के साथ जीत का जश्न मना रहे है, आपको बता दें हरियाणा के नगर निगम चुनाव में नतीज़ों की ओर नज़र डालें, तो भाजपा को भरपूर सफलता मिली है, एकतरफ पांचों जगहों पर भाजपा के मेयर जीते, तो दूसरी ओर ज्यादातर पार्षद भी भाजपा के ही विजयी रहे है, भाजपा ने हरियाणा चुनाव क्लीन स्वीप किया, जो कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है, इस जीत से मुख्यमंत्री मनोहर लाल काफी गद्गद दिखाई दिए, उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस करके प्रदेश की जनता का शुक्रिया अदा किया, मुख्यमंत्री ने नगर निगम चुनाव में विजयी हुए, पार्टी के सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं देते हुए, कहा कि यह जीत उन सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को समर्पित है, जिनके कठिन परिश्रम से यह संभव हुआ है, मैं आप सभी का हृदय से आभार प्रकट करता हूं, साथ ही उन्होंने हरियाणा के सभी नागरिकों का भी आभार प्रकट किया, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नगर निगम चुनाव-2018 में चुनाव में हुई भाजपा की जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पारदर्शी नीतियों और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के यशस्वी नेतृत्व को दिया है, खट्टर ने कहा कि साफ नीयत सही विकास के तहत किए जा रहे जनकल्याणकारी कार्यों के कारण ही जनता ने भरपूर समर्थन दिया, तभी यह संभव हुई है, सीएम मनोहर लाल ने इस जीत को चार साल के कार्यकाल पर जनता की मुहर बताया है।

हुड्डा के गढ़ में 8 जगह ‘खिला कमल’
रोहतक में 22 में से 8 जगहों पर भाजपा के प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है, वहीं बाकी जगहों पर निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत हुई है,

इनमें वार्ड एक से कृष्ण सहरावत (निर्दलीय), दो से सुमन (लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी), तीन से तिलक राज चौहान (भाजपा), चार से धर्मेंद्र गुलिया (निर्दलीय), पांच से गीता (निर्दलीय),  छः से सुरेश किराड़ (भाजपा), सात से मनोज (निर्दलीय), आठ से सुनील कुमार (निर्दलीय), वार्ड नौ से जय भगवान ठेकेदार (निर्दलीय), वार्ड दस से राहुल देशवाल (निर्दलीय), 11 से कदम सिंह अहलावत (निर्दलीय), 12 से मंजू हुड्डा (निर्दलीय), 13 से कंचन खुराना (भाजपा), 14 से  राधेश्याम ढल (भाजपा), 15 से गुलशनईश पुनियाना (निर्दलीय), 16 से डिंपल जैन (भाजपा), 17 से राज कमल उर्फ राजू सहगल, 18 से दीपिका (निर्दलीय), 19 से मुक्ता नागपाल (भाजपा), 20 से पूनम (भाजपा), 21 से अनिल कुमार (निर्दलीय), 22 से संतोष (निर्दलीय) ने जीत हासिल की है।

यमुनानगरः 22 में से 13 जगह खिला कमल

यमुनानगर में 22 जगहों में से 13 पर भाजपा प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है। इनेलो-बसपा के तीन और एक जगह निर्दलीय उम्मीदवार के अलावा पांच वार्डों पर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। वार्ड एक से संजय कुमार (कांग्रेस), वार्ड दो से प्रवीण (भाजपा), वार्ड तीन से हरनीत कोहली (कांग्रेस), वार्ड चार से देवेंद्र (कांग्रेस), वार्ड पांच से विनय कंबोज (कांग्रेस समर्थित), छ से प्रीति जोहर (भाजपा), सात से राम आसरे (भाजपा), आठ से विनोद (इनेलो), नौ से भावना (भाजपा), वार्ड दस से सुरेंद्र शर्मा (भाजपा), वार्ड 11 से संकेत कुमार (भाजपा), 12 से संजीव कुमार (भाजपा), 13 से निर्मला चौहान (कांग्रेस), 14 से रानी कालड़ा (भाजपा), 15 से प्रिंस शर्मा (निर्दलीय), 16 से रिया (निर्दलीय), 18 से कुसुमलता (भाजपा), 19 से उषा (भाजपा), 20 से रेखा (भाजपा), 21 से अभिषेक शर्मा (भाजपा) और 22 वार्ड से सविता (भाजपा) को जीत मिली है।

हिसारः 13 जगह निर्दलीय तो 7 जगह भाजपाइयों को सफलता

हिसार में 20 में से सिर्फ 7 जगह पर ही भाजपाई प्रत्याशियों को सफलता मिली है। बाकी जगहों पर निर्दलीय उम्मीदवारों को जीत हासिल हुई है।

 इन निर्दलीय उम्मीदवारों में कुछ को कांग्रेस और इनेलो का समर्थन हासिल था। हालांकि, सिंबल पर चुनाव नहीं लड़ा था,

यहां वार्ड एक से अनिल जैन उर्फ टीनु (निर्दलीय), दो से कविता केड़िया (भाजपा), तीन से शालू धीमान (निर्दलीय), चार से अनिल मणि (भाजपा), पांच से ज्योति भीम महाजन (भाजपा), छः से उमेद सिंह (निर्दलीय), सात से मनोहर लाल (निर्दलीय), आठ से भूपसिंह रोहिल्ला (भाजपा), नौ से जय प्रकाश, दस से बिमला देवी (निर्दलीय), 11 से सरोज बाला (निर्दलीय), 12 से जगमोहन मित्तल (निर्दलीय), 13 से अमिता (निर्दलीय) 14 से अमित (निर्दलीय), 15 से प्रीतम सिंह (भाजपा), 16 से विनोद ढांडा (निर्दलीय), 17 से महेंद्र जुनेजा (भाजपा), 18 से जयवीर गुर्जर (भाजपा), 19 से नरेंद्र शर्मा (निर्दलीय) और वार्ड 20 से अंबिका शर्मा (निर्दलीय) को जीत मिली है।

पानीपत में 26 में से 22 जगह खिला कमल, ‘हाथ’ को एक ही जगह साथ

पानीपत में 26 में 22 जगहों पर कमल खिला है यानि भाजपा के उम्मीदवारों को जीत मिली जबकि कांग्रेस के हाथ को एक ही जगह लोगों ने साथ दिया। इसके अलावा तीन जगहों पर निर्दलीयों ने जीत हासिल की है। वार्ड एक से अनीता परुथी, दो से पवन, तीन से अंजलि शर्मा, वार्ड 4 से रविन्द्र नागपाल, पांच से अनिल बजाज, छह से रवींद्र, सात से अशोक कटारिया, आठ से चंच रेवड़ी सहगल, नौ से मीनाक्षी नारंग, दस से रवींद्र भाटिया, 11 से कोमल सैनी, 12 से सतीश सैनी, 13 से शिवकुमार शर्मा, 16 से अतर सिंह रावल,  17 से प्रमोद देवी, 19 से निशा, वार्ड 20 से लोकश नागरु, 21 से संजीव दहिया, 23 से अश्वनी धींगड़ा, 24 से मनजीत कौर, 25 से दुष्यंत भट्ट, 26 से विजय जैन विजयी हुए हैं। सभी उम्मीदवार भाजपा के हैं। इसके अलावा वार्ड 14 से कांग्रेस प्रत्याशी शकुंतला देवी को और वार्ड 15 से सुमन, 18 से बलराम मकोल, वार्ड 22 से चंचल डाबर को जीत मिली है, ये निर्दलीय उम्मीदवार हैं।

करनाल का पूरा परिणाम
सीएम सिटी करनाल के 20 में से 12 वार्ड में भाजपा प्रत्याशियों ने विजय हासिल की है, जबकि बाकी जगह निर्दलीय जीते हैं।
यहां वार्ड एक से नवीन (भाजपा), वार्ड दो से बलविंदर बराड़ (आजाद), वार्ड तीन से परमजीत लाठर (आजाद) और वार्ड चार से नीलम (आजाद) और वार्ड पांच से जयभवान (भाजपा), वार्ड छ से नीलम सिरसी (भाजपा), वार्ड सात से सुदर्शन कालरा (भाजपा), वार्ड आठ से मेघा भंडारी (भाजपा), वार्ड नौ मुकेश कुमार (बीजेपी), वार्ड दस से वीर विक्रम जीत (बीजेपी), वार्ड 11 से रमनजीत कौर (भाजपा) और वार्ड 12 से मोनिका गर्ग (भाजपा), वार्ड 13 से ईश कुमार गुलाटी (निर्दलीय), वार्ड 14 से रामचंद्र (भाजपा), 15 से युद्धवीर सैनी (निर्दलीय), वार्ड 16 से रजनी प्रोचा (भाजपा), 17 से जोगिंद्र शर्मा (निर्दलीय), 18 से हरीश कुमार उर्फ बिट्टू (भाजपा), 19 से राजेश अग्गी (भाजपा) और वार्ड 20 से मोनू (निर्दलीय) ने जीत हासिल की है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की विधानसभा भी करनाल ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *