करोल बाग के होटल में लगी भीषण आग, 17 की मौत

Spread the love

दिल्ली के करोल बाग इलाके में अर्पित पैलेस होटल में मंगलवार तड़के भीषण आग लग गई। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें एक महिला और बच्चा भी शामिल है जबकि तीन अन्य घायल हैं। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सुबह 4.30 बजे आग लगने की सूचना मिली जिसके तुरंत बाद दमकल की 25 गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं, आग से बचने के लिए तीन लोगों ने इमारत से नीचे छलांग लगा दी।

पुलिस उपायुक्त मंदीप रंधावा ने बताया कि करोल बाग में छह मंजिला होटल अर्पित पैलेस से 35 लोगों को बचाया गया है। दमकल विभाग के मुख्य अधिकारी जी.सी. मिश्रा ने कहा, ‘मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। ज्यादातर पीड़ितों की मौत दम घुटने से हुई।’

होटल में बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर और चार अन्य मंजिलें हैं। एक परिवार ने किसी विशेष समारोह के लिए होटल के 35 कमरे बुक किए हुए थे।तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी आग नीचे की मंजिलों पर भी पहुंच गई। केवल बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर आग की चपेट में नहीं आए।

दमकल विभाग ने आग पर नियंत्रण पा लिया है। मिश्रा ने कहा कि दमकल विभाग के अधिकारी कमरे और टॉयलेट्स की तलाशी ले रहे हैं ताकि पता चल सके कि उनमें कोई फंसा तो नहीं है। उन्होंने कहा, ‘जब दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची, तो आग की लपटें इमारत से बाहर निकल रही थीं। उस समय भी कई लोग सो रहे थे।’ अधिकारी ने कहा, ‘प्रथम दृष्टया हादसे की वजह शॉर्ट सर्टिक लग रही है।

’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग की चपेट में आकर कम से कम 17 लोगों के मारे जाने की घटना पर शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली के करोलबाग में आग लगने के कारण लोगों की मौत से काफी दुखी हूं। अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिजन के प्रति मेरी संवेदनाएं।’’ उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *