भगवान न करे कि वह दिन कभी आए कि राहुल गांधी से हमें हिंदू होने का मतलब जानना पड़े: सुषमा

सुषमा

केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस अपने नेता के मजहब व जाति को लेकर दुविधा में है और उसकी दुविधा बार बार प्रकट हो रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पांचों राज्यों में हो रहे चुनाव में हार रही है।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हिंदुत्व संबंधी बयान पर सुषमा ने यहां संवाददाताओं से कहा,‘ मैं जानती हूं कि वे यह बात वह क्यों कह रहे है क्योंकि वे स्वयं व उनकी पार्टी कांग्रेस अपने नेता के मजहब व जाति को लेकर दुविधाग्रस्त है। और यह दुविधा बार बार प्रकट हो रही है।’


कांग्रेस अध्यक्ष ने इससे पहले उदयपुर में कहा था,‘ हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि मैं हिंदू हूं। लेकिन जो हिंदुत्व की नींव है उसको (वे) नहीं समझते। किस प्रकार के हिंदू हैं?’ पलटवार करते हुए सुषमा ने कहा,‘भगवान न करे कि वह दिन कभी आए कि राहुल गांधी से हमें हिंदू होने का मतलब जानना पड़े।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजस्थान सहित पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव हारने वाली है।

उन्होंने कहा,‘दुविधाग्रस्त कांग्रेस तीनों भाजपा शासित प्रदेशों में जीतने वाली नहीं। इन राज्यों में हम पुन: वापस आ रहे हैं। तेलंगाना और मिजोरम में भी कांग्रेस जीतेगी नहीं । दीवार पर लिखी इबारत है कि दुविधाग्रस्त कांग्रेस ये पांचों चुनाव हारेगी।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *