Sat. Jul 20th, 2019

लोकसभा का नहीं हरियाणा की चौधर का चुनाव-सुखेंद्र

सोनीपत, 3 मई।

सोनीपत संसदीय सीट कांग्रेस उम्मीदवार एवं पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के भतीजे सुखेंद्र हुड्‌डा मोनू ने कहा कि यह लोकसभा का चुनाव आम चुनाव नहीं है, बल्कि यह इलाके की चौधर का फैंसला है। उन्होंने पूरे देश और हरियाणा में लोकसभा का चुनाव जरूर हो रहा है, पर सोनीपत और रोहतक सीट पर विशेष महत्व वाला चुनाव है। इसलिए वोट करते समय यह ध्यान जरूर रखें कि आपका वोट इलाके की साख के लिए है।

सुखेंद्र हुड्‌डा यहां खेड़ी दमकन गांव में जजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए स्वामी जसमेर की ओर से आयोजित की गई सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव बंटवारे और भाईचारे के बीच का है। एक तरफ वो लोग हैं, जो प्रदेश में सामाजिक बंटवारा चाहते हैं और दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी है, जो सबका साथ चाहती है। उन्होंने कहा कि विरोधी ताकतों को हवा देने के लिए कुछ लोग बाहर से आकर भी आपकी चौधर को ललकार रहे हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहते हुए एकजुट होकर काम करने की जरूरत है। वोट करते समय ध्यान रखना है कि हमारा अपना कौन है और पराया कौन है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के पास तो अब वोट मांगने के लिए कोई मुददा भी नहीं बचा है। वह तो नेता के नाम पर वोट मांग रहे हैं, जबकि कांग्रेस विकास और अपने किए कामों को लेकर जनता के बीच गई है। यह खास फर्क है हमारी और भाजपा की राजनीति में। उन्होंने कहा कि जनता को यह जानना जरूरी है किस दल की क्या नीति है। इस मौके पर उनके साथ स्वामी जसमेर, प्रदीप सांगवान, जगबीर पूर्व चेयरमैन, राकेश कैलाना, भरपाई चहल, कमला भावड, कमला मलिक, जितेंद्र जांगडा, परमिंद्र जौली, भूपेंद्र मलिक, अशोक नरवाल, अनिल निंबडिया, सोनू प्रजापति आदि मौजूद रहे।

इधर, राई हलके में विधायक जयतीर्थ दहिया, जसपाल खेवड़ा, गोहाना में जगबीर मलिक, रविंद्र मोर खरखौदा में जयबीर बाल्मीकि व सुरेंद्र दहिया, गन्नौर में सुरेंश शर्मा, सुरेंद्र बैराज्ञी, रणधीर मलिक, संतोष गुलिया और बरोदा में श्रीकृष्ण हुड्डा व जीता हुड्‌डा आदि ने घर-घर जाकर वोट की अपील की। शहरी इलाके में पूर्व विधायक देवराज दिवान, अनिल ठक्कर, रवि परूथी, मोहन मदान, नीलकंठ मुखीजा, कमल हसीजा, अशोक सरोहा, अशोक छाबड़ा, सुनील कटारिया, सतबीर निर्माण, पुनीत राणा, विजय देशवाल, नीरज देशवाल, दीपक शर्मा, सुरजभान बडगुजर, सुरेश भारद्वाज, बिमला दिवान, आशा छाबड़ा, अनुज छाबडा, रजनी किराड, सीमा शर्मा, अजीत सैनी, दीपक सरोहा, जोगेंद्र दहिया, देवेंद्र शर्मा, महाबीर बंजारा, जितेंद्र पलडी, भगवत बाल्मीकि, एडवोकेट नरेंद्र दहिया आदि ने शहरी इलाके में डोर-टू-डोर अभियान चलाया और वोट की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *