अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल ने कहा कि शहर की दिशा में बेहतर तरीके से कार्य किए जा रहे

Spread the love
अम्बाला, (ब्यूरो ) अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल ने कहा कि शहर को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने की दिशा में बेहतर तरीके से कार्य किए जा रहे हैं। इसके अलावा शहर में अनेकों चौकों का सौंदर्यकरण करते हुए शहर की सुंदरता को बढ़ाने का भी काम किया गया है। वे आज देर सायं अम्बाला शहर में विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास व उद्घाटन कर रहे थे। सभी जगहों पर विधायक का शहरवासियों ने फूलमालाओं से भव्य स्वागत किया।
विधायक ने कहा कि अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र में पिछले साढ़े तीन वर्षों में अभूतपूर्व विकास कार्यों को करवाने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि विकास का यह पहिया निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि शहर को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने की दिशा में बाल भवन में 10 करोड़ रुपए की लागत से तारामंडल का निर्माण , 8 करोड़ रुपए की लागत से महावीर पार्क का सौदर्यकरण, 12 करोड़ रुपए की लागत से नौरंगराय तालाब का जीर्णोद्धार करना, लगभग 18 करोड़ रुपए की लागत से बस स्टैंड का निर्माण किया जाना आदि शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इन विकास कार्यों के होने से निस्संदेह शहर की सुंदरता बढ़ेगी तथा बाहर से आने वाले लोगों को इन विकास कार्यों की सुंदरता का आभास होगा।
विधायक ने आज पालिका विहार में 18 लाख रुपए की लागत से बनाए जाने वाले योगशाला भवन का शिलान्यास, 18 लाख की लागत से पार्क का जीर्णोद्धार जिसमें चिल्ड्रन कॉर्नर, ओपन जिम, झूले, पालिका विहार में ही 3 लाख की लागत से प्रवेश द्वार के निर्माण कार्य का, मनमोहन नगर में 16.19 लाख रुपए की लागत से गलियों का निर्माण, सुल्तानपुर में 22.83 लाख से गलियों का निर्माण,सुल्तानपुर में ही 21.55 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित गलियों का उद्घाटन, शिवपुरी कालोनी में 3.19 लाख की लागत से गलियों का निर्माण, बसंत विहार में 29.04 लाख रुपए से गलियों का निर्माण, सुल्तानपुर में 15 लाख की लागत से सामुदायिक केन्द्र के निर्माण कार्य, गीता नगरी में 36.27 लाख की लागत से गलियों का निर्माण कार्य व मनमोहन नगर में 11.45 लाख की लागत से बेलताल स्कूल से मनमोहन नगर की तरफ बनने वाले नाले के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि इन निर्माण कार्यों को जल्द ही पूरा कर जनता को यह सुविधाएं देने का काम किया जाएगा।
इस मौके पर पालिका विहार एसोसिएशन के प्रधान राजिन्द्र वशिष्ठ, गुरचरण सिंह, वेयरहाउसिंग के निदेशक अनुभव अग्रवाल, पीके अग्रवाल, वीरेश शांडिल्य, महेश बतरा, गुरप्रीत कौर, बलविन्द्र शर्मा, रितेश गोयल, संजीव टोनी, सरपंच जसविन्द्र सिंह, जे.एस. जौली, ओ.पी. गुप्ता, मुंशी राम, क्रांति चोपड़ा, शिवम, नरेन्द्र भलोठिया सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।
Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *