कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ व राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने की महाआरती

Spread the love

गीता को बनायें जीवन का अभिन्न अंग, हर परिस्थिति में मिलेगा मार्गदर्शन:ओमप्रकाश धनखड़

कुरुक्षेत्र । हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने बतौर मुख्य अतिथि अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में सांयकालीन महाआरती की। इस दौरान उन्होंने श्रीमद्भागवद गीता को जीवन का अभिन्न अंग बनाने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि गीता जीवन की हर परिस्थिति में उचित मार्गदर्शन प्रदान करेगी, जिससे जीवन को सफलतापूर्वक व्यतीत करने में मदद मिलेगी।
शनिवार को महाआरती में कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ सहित विशिष्ट अतिथि के रूप में मॉरीशस के राष्ट्रपति प्रामाशिव्यम पिल्लै व्यापरे तथा प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने शिरकत की। इनके साथ विधायक पवन सैनी व ज्ञानानंद महाराज तथा उपायुक्त डा. एसएस फुलिया, केडीबी के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा ने भी महाआरती में हिस्सा लिया। इस दौरान सत्य साई सेवा संगठन के प्रदेशाध्यक्ष डा. आरके खरब, आईएएस अधिकारी रेणु फुलिया, आईएएस अधिकारी कैलाश गुप्ता, डा. सत्यकांत, प्रो.शूची, डा. नरेंद्र, मधुदीप सिंह, सौरभ चौधरी आदि ने महाआरती में शामिल हुए।
महाआरती में शामिल होनेे उपरांत कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव का हिस्सा बनना एक गौरवमयी एवं अद्भुत अनुभूति है। यह दिव्यता से भरा हुआ आयोजन है, जिसमें शामिल होना ही जीवन की दिशा को परिवर्तित कर सकता है। अत: गीता महोत्सव में हर व्यक्ति को अवश्य हिस्सा लेना चाहिए। विशेष रूप से नई पीढ़ी को गीता महोत्सव में अनिवार्य रूप से शामिल होना चाहिए। इससे नई पीढ़ी को संस्कृति व सभ्यता के साथ गीता से परिचित होने का अवसर मिलेगा।
Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *