भाजपा की राज्य सरकार ने न केवल व्यवस्था परिवर्तन किया है बल्कि आमजन के जीवन को सुखी बनाने के लिए एक मजबूत प्रशासनिक तंत्र को विकसित किया है : मुख्यमंत्री मनोहर लाल

Spread the love

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार ने न केवल व्यवस्था परिवर्तन किया है बल्कि आमजन के जीवन को सुखी बनाने के लिए एक मजबूत प्रशासनिक तंत्र को विकसित किया है। सरकार का प्रयास है कि लोगों को हर सुविधा घर बैठे उपलब्ध हो। मुख्यमंत्री रविवार को नई अनाज मंडी के सामने सैक्टर 21 के मैदान में आयोजित कलानौर विधानसभा क्षेत्र की जनविश्वास रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में भाजपा ने जब सत्ता संभाली तो उस समय पूरे प्रदेश में एक भंयकर स्थिति बनी हुई थी। लोगों की पीड़ा साफ झलकती थी। भ्रष्टाचार चरम पर था। अपराधियों को राजनैतिक संरक्षण प्राप्त था। भाजपा की सरकार ने इस स्थिति को समझा और व्यवस्था परिवर्तन का काम किया।

उन्होंने कहा कि ई-दिशा केंद्रों की स्थापना की गई। अंत्योदय सरल केंद्र खोले गये। ग्राम सचिवालय में कम्प्यूटर ऑप्रेटर की तैनाती की गई इस प्रकार से लोगों को सरल तरीके से सेेवाएं देने का काम किया गया। उन्होंने कहा कि पहले जमीन की रजिस्ट्ररियों में भ्रष्टाचार होता था, लेकिन भाजपा की सरकार ने व्यवस्था को बदलते हुए रजिस्ट्ररियां ऑनलाइन कर दी और साथ में ही इंतकाल करने की व्यवस्था की गई। इस प्रकार से भाजपा की सरकार ने बिचौलियों को समाप्त करने का भी काम किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान कर्मचारियों के तबादलों में भी भारी भ्रष्टाचार होता था। भाजपा सरकार ने ट्रांसफर की ऑनलाईन नीति बनाई जोकि पूरे देश में रोल मॉडल बन चुकी है। कांग्रेस सरकार में मैं और मेरा घर तथा भाई-भतीजावाद का पूरा बोल बाला था।

इस अवसर पर सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर, हरियाणा सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन राम अवतार बाल्मीकि, नगर निगम के मेयर मनमोहन गोयल, भाजपा के वरिष्ठï नेता शमशेर खरकड़ा, पूर्व मंत्री जय नारायण खुंडिया, रमेश भाटिया, मुकेश गौड़, चेयरमैन बलराज कुंडू, राजबीर आर्य, कर्नल राजेंद्र सुहाग, राज कमल सहगल, अशोक खुराना, उपायुक्त डॉ. यश गर्ग, पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा, नगर निगम के आयुक्त आर एस वर्मा व एसडीएम राकेश कुमार प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *