पाकिस्तान पर जीत का जश्न मनाना पड़ा भारी, बिग बी-अभिषेक पर केस दर्ज

गाजियाबाद. स्थानीय न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के खिलाफ राष्ट्रीय ध्वज के कथित अपमान के मामले में मामला दर्ज किया है। स्टार पिता-पुत्र पर तिरंगे के अपमान का आरोप है। मामला गैर सरकारी संगठन ‘मित्र’ से जुड़े चेतन धीमन की शिकायत पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान की रोकथाम कानून 1971 की धारा 2 और भारतीय ध्वज संहिता 2002 के तहत गुरुवार को दर्ज किया गया है।
 abhi
इसलिए दर्ज कराई शिकायत
धीमन ने आरोप लगाया है कि 23 अप्रैल को वह अपने मित्रों के साथ इंटरनेट पर वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की जीत से संबंधित कुछ वीडियो और फोटो देख रहे थे। एक वीडियो में अमिताभ ने 15 फरवरी, 2015 (वर्ल्ड कप के दौरान) को पाकिस्तान पर भारत की जीत का जश्न मनाते हुए अपने जुहू स्थित आवास में तिरंगे को अपनी पीठ और कंधों पर लपेटकर फैन्स का अभिवादन किया था।
इसलिए अभिषेक फंसे
इससे पहले दो अप्रैल, 2011 को एक अन्य वर्ल्ड कप में भारत की जीत के बाद अभिषेक बच्चन ने अपने आवास में तिरंगे को अपने शरीर पर लपेट लिया था और प्रशंसकों का अभिवादन किया। गाजियाबाद के न्यायिक मजिस्ट्रेट धीरेंद्र सिंह ने शिकायकर्ता की दलीलें सुनीं। मजिस्ट्रेट ने धीमन को 13 जुलाई को सीआरपीसी की धारा 200 के तहत बयान दर्ज कराने के लिए अदालत के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया है।

Leave a Comment