बड़ी बेटी के कारण शर्मसार हो चुके हैं लालू, सात बेटियां, दो बेटों का है परिवार

इलेक्शन डेस्क. बीफ, बेटों की पढ़ाई और बेटों की उम्र का मुद्दा बिहार की राजनीति में इस समय गर्म है। इसे लेकर आरजेडी चीफ लालू यादव अपने विरोधियों के निशाने पर हैं। यह पहला मौका नहीं है, जब किसी कंट्रोवर्सी के कारण लालू बिल्कुल अलग-थलग हो गए हैं। इसी साल अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के कारण लालू को काफी शर्मसार होना पड़ा है। बता दें कि लालू की बेटी मीसा भारती ने अखबारों में एक फोटो और प्रेस रिलीज जारी की थी। इसमें उन्होंने मशहूर हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के इंडिया कॉन्फ्रेंस में लेक्चर देने का दावा किया था।
फर्जी थी फोटो
मीसा भारती द्वारा जारी ये फोटो पूरी तरह फर्जी थी। हालांकि, प्रचार पाने के लिए मीसा ने ये फोटो अपने सोशल मीडिया पेज पर भी अपलोड किया था। तब, मीसा के इस मनगढ़ंत दावे को हार्वर्ड यूनिवर्सिटी को खारिज करना पड़ा। यूनिवर्सिटी ने कहा कि मीसा को इंडिया कॉन्फ्रेंस में स्पीकर के तौर पर नहीं बुलाया गया था। वे किसी पैनल का हिस्सा नहीं थी। ये कॉन्फ्रेंस इसी साल 7-8 मार्च को हुई थी।
7 बेटियां दो बेटों का परिवार
11 जून 1948 को बिहार के गोपालगंज में लालू यादव का जन्म हुआ था। उन्होंने जयप्रकाश नारायण द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन में शामिल होकर अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की। 29 वर्ष की आयु में ही वे लोकसभा के लिए चुन लिए गए। 1 जून 1973 को इनकी शादी राबड़ी देवी से हुई। लालू प्रसाद की 7 बेटियां और 2 बेटे हैं, जिनमें से सभी बेटियों की शादी हो चुकी है। लालू के बेटों की अभी शादी नहीं हुई है।

Leave a Comment