जम्‍मू-कश्‍मीर: कुपवाड़ा में मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

106715-jammuenश्रीनगर : उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि जिले में हंदवारा क्षेत्र के पेठा वडार में सेना द्वारा चलाए जा रहे अभियान में अब तक दो आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने वहां बीती रात तलाशी अभियान शुरू किया था।

अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए। उन्होंने कहा कि अभी मारे गए आतंकवादियों की पहचान नहीं हो पाई है। अधिकारी ने कहा कि अभियान प्रगति पर है तथा आगे के ब्योरे की प्रतीक्षा है। 

इस बीच, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से दो एके राइफल, छह मैगजीन, 46 कारतूस, चार रेडियो सेट और चार यूबीजीएल ग्रेनेड बरामद हुए हैं। अधिकारी ने कहा कि दो जीपीएस सेट, दो नक्शे, दो मैट्रिक्स शीट्स, एक घड़ी और एक डायरी भी बरामद की गई है। अधिकारी के अनुसार, समझा जाता है कि आतंकवादी विदेशी हैं। पुलिस ने मारे गए आतंकवादियों के शव स्थानीय औकाफ समिति के सहयोग से एक स्थानीय कब्रिस्तान में दफना दिए हैं।

Leave a Comment