जियोनी लॉन्च करेगी 100 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी जियोनी ईलाइफ ई8 नाम से एक ऐसा स्मार्टफोन उतारने वाली है, जिसमें 100 मेगापिक्सल कैमरे की तकनीक उपलब्ध होगी। कंपनी के प्रेजिडेंट विलियम लू ने पहले ही यह जानकारी दी थी कि ईलाइफ ई-8 फ्लैगशिप जल्द ही लांच होगा।

Gionee Elife E8 में मैन कैमरा 23 मेगापिक्सल का है लेकिन इसमें लॉसलैस जूम सेंसर तकनीक दी गई है। इस तकनीक के तहत 100 मेगापिक्सल क्वालिटी वाली तस्वीरें और 4 के क्वालिटी के वीडियो शूट करने में सक्षम है।

जियोनी ईलाइफ ई8 में 4.6 इंच क्यूएचडी (1440×2560) रेज्योलूशन एमओएलइडी डिस्प्ले दिखाया गया है। डिवाइस अमीगो यूआई पर आधारित एंड्रायड 5.0 लॉलीपॉप पर चलती है, इसमें 2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टाकोर प्रोसेसर 3जीबी रैम के साथ उपलब्ध है। यह स्मार्टफोन 2जी, 3जी, 4जी कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है।

ईलाइफ ई-8 के लिए अन्य स्पेसिफिकेशन जो लिस्ट किए गए है वो है- 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है, 3520एमएएच बैटरी और 164.0×82.3×9.6 मिमी डाइमेंशन है।

यदि इमेजेस की बात की जाएं, तो हैंडसेट में रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट रीडर भी उपलब्ध है, यह रियर कैमरा के एकदम नीचे लगाया गया है, साथ में डुअल एलइडी फ्लैश है। रियर कैमरा की टॉप पर माइक्रोफोन्स फीचर्स मिलते हैं, जबकि स्पीकर एकदम नीचे लगाये गए हैं।

हैंडसेट के दाई ओर पावर और वॉल्यूम बटन्स लगाएं गए हैं। देखने में हैंडसेट एक मेटल फ्रेम के साथ प्लास्टिक बॉडी जैसा लुक देता है। डिवाइस का कुल वजन 207 ग्राम है.

खबर है कि इस स्मार्टफोन को जल्द ही लॉन्च किया जा रहा है। हालांकि कंपनी ने जिओनी एलाइफ ई8 की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

Leave a Comment