पाकिस्तान का रॉ एजेंट को गिरफ्तार करने का दावा, भारत ने कहा हमारा संबंध नहीं

Pakistan-RAW-agent-arrested-India-said-our-not-concerned-134350

इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने रॉ के एक कथित अधिकारी की गतिविधियों के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराने के लिए शुक्रवार को भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावाले को तलब किया. एक दिन पहले पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने कथित अधिकारी को गिरफ्तार करने का दावा किया था.हालांकि अबतक की खबरों में यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि पाक के इस दावे में कितनी सच्चाई है और उक्त अधिकारी को कब और कहां गिरफ्तार किया गया.

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने अपने बयान में कहा, ‘विदेश सचिव ने आज भारतीय उच्चायुक्त को तलब किया और रॉ के एक अधिकारी द्वारा पाकिस्तान में अवैध तरीके से प्रवेश करने तथा बलूचिस्तान तथा कराची में विध्वंसक गतिविधियों में अधिकारी की संलिप्तता के मामले में डिमार्श के माध्यम से अपना विरोध और गहन चिंता व्यक्त की.’ बलूचिस्तान के गृहमंत्री मीर सरफराज बुगती ने कल अधिकारी की पहचान कुल यादव भूषण के तौर पर की. उन्होंने आरोप लगाया कि वह भारतीय नौसेना में कमांडर स्तर के अधिकारी थे और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) में काम कर रहे थे.

बुगती ने दावा किया कि भूषण बलूचिस्तान में जातीय हिंसा फैला रहे आतंकवादियों और अलगाववादियों के साथ संपर्क में थे.

वहीं, भारत सरकार ने बयान जारी कर कहा है कि उस शख्स से भारत को कोई लेना-देना नहीं है. वह व्यक्ति नेवी से रिटायर है और उससे हमारा संपर्क नहीं है. भारत की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हम पाकिस्तान से संबंध अच्छे रखना चाहते हैं और इस संबंध में जरूरी मदद को भी तैयार हैं.

पाकिस्तान के डॉन अखबार की वेबसाइट ने अपनी खबर में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के हवाले से लिखा है कि राॅ का वह एजेंट बलूचिस्तान में सक्रिय था. बलूचिस्तान के गृहमंत्री मीर सरफराज बुगती ने उक्त अधिकारी की पहचान गुरुवार को की थी और उनका नाम कुल यादव भूषण बताया जा रहा है.

Leave a Comment