लंबित इंतकाल व जमाबंदियों को शीघ्रातिशीघ्र करें ऑनलाईन: एसडीएम निर्मल नागर

 दहाड़ न्यूज़, गन्नौर :  स्वच्छ भारत मिशन की शत-प्रतिशत सफलता के लिए पूर्ण स्वच्छता स्थापित करनी होगी, जिसमें सबको अपने स्तर पर सहयोग करना होगा। इसमें गन्नौर भी पीछे नहीं रहेगा और  उपमंडल को खुले में शौच मुक्त बनाया जाएगा। इसके लिए जरूरी है कि लोगों की सोच को बदलते हुए जागरूक किया जाए। यह कहना है गन्नौर के एसडीएम निर्मल नागर का। साथ ही उन्होंने इंतकाल व जमाबंदियों को ऑनलाईन करने कार्य को शीघ्रातिशीघ्र पूरा करने के कड़े निर्देश दिए।
एसडीएम निर्मल नागर शुक्रवार को स्वच्छ भारत मिशन तथा इंतकाल एवं जमाबंदी ऑनलाईन करने के संदर्भ में आयोजित संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान की सफलता के लिए अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सोनीपत जिले में जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के तत्वावधान में सलोना सोनीपत बनाने की मुहिम चलाई जा रही है। इसमें गन्नौर उपमंडल भी अपना बेहतरीन योगदान देगा, जिसके लिए जरूरी है कि उपमंडल को शत-प्रतिशत खुले में शौच मुक्त बनाया जाए।  News ganaur 23 sep
एसडीएम निर्मल नागर ने कहा कि खुले में शौच करना किसी भी प्रकार से उचित नहीं है। इससे कई प्रकार की बिमारियां पनपती हैं, जिनकी रोकथाम के लिए जरूरी है कि लोग अपनी इस आदत को बदलें। इसके लिए लोगों को प्रेरित एवं प्रोत्साहित करने की जरूरत है। इसके लिए उन्होंने बीडीपीओ गन्नौर को कड़े निर्देश दिए कि वे नियमित रूप से गांवों में जागरूकता अभियान चलायें। एसडीएम ने कहा कि वे स्वयं भी गांवों का दौरा कर लोगों को जागरूक करेंगे। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी प्रतिदिन कुछ घंटे अवश्य गांव में बिताते हुए लोगों को प्रेरित करें कि वे खुले में शौच के लिए न जायें।
इस दौरान एसडीएम नागर ने तहसीलदार, नायब तहसीलदार, गिरदावर और हलका पटवारियों, कम्प्यूटर ऑपरेटरों तथा प्रोग्रामरों को लंबित इंतकाल और जमाबंदी के कार्य के संदर्भ में सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लंबित इंतकाल तथा जमाबंदी को ऑनलाईन करने के कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। इस मौके पर तहसीलदार हरिओम अत्री, नायब तहसीलदार देशराज कंबोज सहित गिरदावर एवं पटवारी आदि मौजूद थे।

Leave a Comment