उर्जा शक्ति का दूसरा रूप: रामदास अठावले

Pnp 20160924_105616दहाड़ न्यूज़,  पानीपत:  भारत सरकार के केन्द्रीय सामाजिक, न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री Pnp 20160924_103253(0)ने स्थानीय शिमला मुलाना रोड़ स्थित एक निजि संस्थान में सौर उर्जा प्लांट का उद्घाटन करने के बाद सम्बोधित करते हुए कहा कि उर्जा शक्ति का दूसरा रूप है। अगर सौर उर्जा का उत्पादन ज्यादा से ज्याद होगा तो देश में विकास की भी कमी नही रहेगी।
रामदास अठावले ने कहा कि केन्द्र सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सौर उर्जा से जुड़ी ऐसी योजनाएं लेकर आई है, जिससे निश्चित तौर पर उद्योगो को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि आज के समय में उर्जा शक्ति का स्त्रोत है लेकिन आज का व्यक्ति इसका दुरूप्रयोग कर इसे कम कर रहा है। हमें सौर उर्जा को ज्यादा से ज्यादा बढावा देना चाहिए।
अठावले ने कहा कि छोटे-छोटे उद्योग अपने यहां लघु स्तर के सौर उर्जा प्लांट लगाकर अपनी स्वयं की बिजली बना सकते हैं। उन्होंने अपील कि की लोगो को आज के समय में बिजली की मांग की अधिकता को देखते हुए सौर उर्जा को बल देना चाहिए।
कार्यक्रम में बोलते हुए ग्रामीण विधायक महिपाल ढाण्डा ने कहा कि प्रदेश सरकार का हर घर में बिजली व्यवस्था को सुदृढ़ बनाना लक्ष्य है। सरकार हाईड्रोनिक प्लान से लेकर कोयला और सौर उर्जा के प्लांट लगा रही है, ताकि कई सौ गुना बिजली का उत्पादन किया जा सके। सरकार की ओर से सौर उर्जा उपकरणों के लिए सब्सीडी भी उपलब्ध करवाई जाती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बनी प्रदेश सरकार रोजगार उत्पादन और ज्यादा से ज्यादा उद्योगो को बढावा देने के लिए प्रयासरत है। कार्यक्रम में एसडीएम समालखा गौरव कुमार, जीडीआर संस्थान के चेयरमैन सोहनलाल, मनोज जोगी, तेजपाल सहरावत, कुंदन सहरावत, टीकाराम, अशोक राव, राममेहर भौरिया, सुरजभान भौरिया, कुलदीप बाल्मिकी, सुनील भौरिया, विकास सिंगला, संदीप भल्ला, तेजपाल कश्यप, राजीव नम्बरदार आदि मौजुद थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *