एसडीएम निर्मल नागर ने मुख्यमंत्री की जनसभा की तैयारियों के लिए ली अधिकारियों की बैठक

दहाड़ न्यूज़, गन्नौर:   उपमंडल गन्नौर में प्रस्तावित मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जनसभा की तैयारियों के दृष्टिगत एसडीएम निर्मल नागर ने सोमवार को अपने कार्यालय में उपमंडलीय अधिकारियों की बैठक ली। एसडीएम नागर ने पुलिस एवं विभागीय अधिकारियों से गन्नौर में विकास कार्यों के संदर्भ में विचार-विमर्श किया। उन्होंने चर्चा की कि गन्नौर के विकास को नये आयाम देने के लिए कौन सी मांगें मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत की जा सकती हैं जिसका लाभ क्षेत्र के लोगों को मिले।
गन्नौर की नई अनाज मंडी में 8 अक्तूबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल की बैठक प्रस्तावित है, जिसके आयोजन की तैयारियों के लिए पुलिस एवं विभागीय अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसडीएम निर्मल नागर ने सभी विभागों की योजनाओं एवं विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने एक-एक करके सभी विभागाध्यक्षों से उनके विभाग के संदर्भ में चर्चा की। किस विभाग के अंतर्गत कौन से विकास कार्य जारी हैं अथवा प्रस्तावित हैं या पूर्ण हो चुके हैं आदि हर प्रकार की स्थिति पर चर्चा की गई।
एसडीएम निर्मल नागर ने लोक निर्माण विभाग (भवन व सड़कें) के तहत सड़कमार्गों तथा भवनों के निर्माण आदि पर मुख्य रूप से विचार-विमर्श किया। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए किन नई सड़कों की आवश्यकता है इसकी रूपरेखा तैयार की जाए। शिक्षा विभाग के अधिकारियों से उन्होंने स्कूलों को अपग्रेड करने, स्कूली इमारतों की मरम्मत तथा कमरों आदि की जरूरत का ब्यौरा मांगा। उन्होंने सीडीपीओ से गन्नौर में आंगनवाड़ी केंद्रों के संदर्भ में जानकारी ली।
इस दौरान एसडीएम नागर ने सुरक्षा बंदोबस्तों को लेकर डीएसपी ओमप्रकाश के साथ गंभीरता से बातचीत की। साथ ही उन्होंने नगर पालिका अधिकारियों को निर्देश दिया कि शहर में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए।  इस मौके पर डीएसपी ओमप्रकाश, तहसीलदार हरिओम अत्री, एसडीओ पंकज गौड़, मार्केट कमेटी के सचिव संजीव कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी उर्मिल ग्रेवाल, खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी बिजेंद्र कुमार, मुख्याध्यापक खेमकरण शर्मा, एसडीओ दर्शन सिंह, बीएसएनएल से सागर जिंदल आदि मौजूद थे।

Leave a Comment