ओवरलोड वाहनों के खिलाफ एसडीएम निर्मल नागर ने की कड़ी कार्रवाई एसडीएम निर्मल नागर ने 22 ओवरलोड वाहनों के चालान कर किया जब्त

IMG-20160929-WA0115
गन्नौर, 30 सितम्बर   (आदेश त्यागी घसौली )   एसडीएम निर्मल नागर ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-1 पर गन्नौर क्षेत्र में ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए शिकंजा कसा। उन्होंने दो दिन के भीतर 22 ओवरलोड वाहनों के चालान कर वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वाहनों को ओवरलोड करके सड़कों पर चलना गैर कानूनी है, जिससे जान-माल के नुकसान का भी खतरा बढ़ता है।
ओवरलोड वाहनों पर लगाम लगाने के लिए एसडीएम निर्मल नागर ने विशेष कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-1 पर डेरा डाला। तय सीमा से अधिक भार लेकर चलने वाले वाहनों के विरूद्ध एसडीएम नागर ने गत सांयकाल कार्रवाई प्रारंभ की। गत दिवस (गुरुवार) उन्होंने ओवरलोड छह टै्रक्टर-ट्रालियां और चार डम्फर पकड़े। ट्रैक्टर-ट्रालियों में लकडिय़ां भर रखी थी तथा डम्फरों में रेत भरा हुआ था। उन्होंने सभी ट्रै्रक्टर ट्रालियों व डम्फरों को जब्त कर चालान किया।
ओवरलोड वाहनों के खिलाफ इस कार्रवाई को एसडीएम नागर ने अगले दिन शुक्रवार को भी जारी रखा। इस दौरान उन्होंने दस ट्रक जिनमें एक हाइवा सम्मिलित था और दो ट्रैक्टर-ट्रालियां पकड़े।  इन वाहनों में धान, रेत तथा लकडिय़ां भर रखी थी। सभी ओवरलोड वाहनों के चालान कर एसडीएम ने उन्हें जब्त कर लिया। इस दौरान उन्होंने वाहन चालकों द्वारा की जाने वाली यातायात नियमों की अनुपालना पर भी पैनी नजर बनाये रखी।
इस मौके पर एसडीएम निर्मल नागर ने कहा कि ओवरलोड वाहनों के खिलाफ यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। उन्हेांने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग बेहद संवेदनशील तथा वाहनों से भरा होता है, जिस पर हर प्रकार के वाहन दौड़ते हैं। ऐसे में यातायात नियमों की अनुपालना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि ओवरलोड वाहन अन्य वाहनों के लिए भी खतरा बने रहते हैं, जिनसे सड़क दुर्घटना की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। इसलिए जरूरी है कि वाहनों को ओवरलोड न किया जाए।

Leave a Comment