टेल पर पानी नहीं पहुंचने पर फुटा कथूरा के किसानों का गुस्सा बिजली के अघोषित कट व टेल पर पानी नहीं मिलने से सूख रही धान की फसल

सोनीपत ( आदेश त्यागी घसौली )  गांव कथूरा के समीप से गुजर रही बुटाना डिस्ट्रब्यूटरी में टेल पर पानी नहीं पहुंचने व अघोषित बिजली के कटों को लेकर शुक्रवार को किसान भडक़ उठे। किसानों ने सिचाईं विभाग व बिजली निगम के अधिकारियों के खिलाफ रोष जताया और कहा कि अगर समय रहते टेल पर पानी पहुंचाए जाने की सुविधा नहीं की गई तो वह मार्ग जाम करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।
किसानों ने भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) रोहतक मंडल के अध्यक्ष सत्यवान नरवाल के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। किसान रघुबीर ने कहा कि किसानों ने अपने खेत में धान की फसल उगा रखी है, लेकिन इन दिनों टेल पर पानी नहीं पहुंचने के कारण फसल सूखती जा रही है। रमेश ने कहा कि बिजली निगम द्वारा भी किसानों की परीक्षा ली जा रही है और पिछले पंद्रह दिन से खेतों की बिजली को लेकर बार-बार अघोषित कट लगाए जा रहे है। राममेहर ने कहा कि टेल पर पानी व समय पर बिजली नहीं आने के कारण किसान फसल की सिचाईं को लेकर परेशान है। किसानों ने कहा कि वह बार-बार सिचाईं विभाग व बिजली निगम के अधिकारियों से गुहार लगा चुके है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। किसानों ने विभागीय अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर जल्द ही टेल पर पानी पहुंचने के साथ बिजली के अघोषित कट लगने बंद नहीं हुए तो वह गांव से गुजर रहे महम मार्ग को जाम करने से पीछे नहीं हटेंगे।

Leave a Comment