पूर्व मंत्री कृष्णा गहलावत ने 60 लाख की लागत से बनने वाले सड़कमार्ग की मेहंदीपुर में रखी आधारशिला

राई IMG-20161001-WA0072सोनीपत,( आदेश त्यागी घसौली)  हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड की चेयरपर्सन एवं पूर्व मंत्री कृष्णा गहलावत ने मेहंदीपुर में यमुना तक 60 लाख रुपये की लागत से बनाये जाने वाले सड़कमार्ग की आधारशिला रखते हुए कहा कि तीव्र विकास के लिए सड़कों का बेहतरीन होना आवश्यक है। इसलिए राई क्षेत्र ेमें सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। अच्छी परिवहन सुविधाएं व्यापार को बढ़ावा देती हैं जिससे हर क्षेत्र में विकास होता है।
हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड द्वारा मेहंदीपुर तथा हलालपुर में दो सड़कमार्गों का निर्माण किया जाएगा, जिनकी आधारशिला चेयरपर्सन कृष्णा गहलावत ने शनिवार को रखी। मेहंदीपुर गांव से होती हुई यमुना बांध से खेड़ी अटाना गांव तक करीब डेढ़ किलोमीटर का सड़कमार्ग बनाया जाएगा। इसी प्रकार हलालपुर में हलालपुर से नाहरी तक सड़कमार्ग के चौड़ीकरण कार्य का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने दोनों गांवों में जनसभाओं को भी संबोधित किया। जहां ग्रामीणों ने पूर्व मंत्री गहलावत को फूलमालाएं पहनाकर गर्मजोशी से स्वागत किया।
मेहंदीपुर में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड की चेयरपर्सन एवं पूर्व मंत्री कृष्णा गहलावत ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में प्रदेश में विकास के नये आयाम स्थापित किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य में भाई-भतिजावाद तथा क्षेत्रवाद की राजनीति को खत्म किया है, जिससे समस्त प्रदेश में एक समान विकास की बयार बह रही है। भाजपा सरकार के दो वर्ष के कार्यकाल में एक भी ऐसा मामला नहीं है जिससे भाजपा मंत्रियों, विधायकों अथवा अन्य नेताओं पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप लगा हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने देश व प्रदेश में भ्रष्टाचार को खत्म करने का संकल्प लिया है, जिसे पूरा करने के लिए सफल कदम बढ़ाये गये हैं।
कृष्णा गहलावत ने कहा कि हरियाणा तीव्र विकास की ओर बढ़ रहा है, जिसमें राई क्षेत्र को विशेष स्थान मिला है। उन्होंने कहा कि कुंडली-मानेसर-पलवल तथा कुंडली-गाजियाबाद-पलवल दोनों ही मार्ग राई क्षेत्र से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि इन मार्गों का निर्माण कार्य पूर्ण होने पर क्षेत्र के विकास को नई दिशा मिलेगी। इस मौके पर भारत विकास परिषद के योगेश कौशिक, भाविप की बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ मुहिम के प्रांतीय संयोजक डा. मनोज राय, सरपंच सतबीर, नारायण सिंह, रामकिशन, एसई लछमण दास, एक्सईएन राजेश कक्कड़, एसडीओ रामेसर, जेई जगमेंद्र लोहचब आदि मौजूद थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *