आटो चालकों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाएगा जिला प्रशासन  -आठ अक्टूबर को लघु सचिवालय के यातायात प्रशिक्षण केंद्र में होगी ट्रैनिंग 

सोनीपत,( आदेश त्यागी घसौली ) उपमंडल अधिकारी (ना.) निशांत यादव ने बताया कि जिला के सभी आटो चालकों को यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने विशेष अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत लघु सचिवालय के तृतीय तल स्थित यातायात प्रशिक्षण केंद्र में आठ अक्टूबर को प्रात: 10 बजे प्रशिक्षण शिविर की शुरूआत की जाएगी।
श्री यादव ने बताया कि जिला में हजारों की संख्या में आटो चालक हैं। इनमें सामान्य आटो चालक और ई-रिक्शा संचालक शामिल हैं। इन सभी को यातायात के नियमों की सही से जानकारी न होने की वजह से हमेशा हादसे होते रहते हैं। ऐसे में जिला प्रशासन ने इन सभी आटो चालकों को बेहतरीन ढंग से यातायात के नियमों की जानकारी देने के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत सोनीपत उपमंडल के तहत पडऩे वाले सभी थानों के अंतर्गत आने वाले आटो चालकों को शामिल किया गया है।
उन्होंने बताया कि सभी आटो चालकों को यह हिदायत दी गई है कि वह आठ अक्टूबर शनिवार को प्रात: 10:00 बजे लघु सचिवालय के तृतीय तल स्थित प्रशिक्षण केंद्र में पहुंचकर अपना प्रशिक्षण प्राप्त करें। इस दौरान अगर कोई आटो चालक प्रशिक्षण प्राप्त नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है। उन्होंने ूबताया कि इस तरह का अभियान पूरे जिला के आटो चालकों के लिए चलाया जाएगा।

Leave a Comment