भाजपाभाजपा का चरित्र थे डॉ. मंगलसेन : जैन परिस्थितियों एवं वातावरण से संघर्ष करने वाले थे डॉ. मंगलसेन का चरित्र थे डॉ. मंगलसेन : जैन परिस्थितियों एवं वातावरण से संघर्ष करने वाले थे डॉ. मंगलसेनभाजपा का चरित्र थे डॉ. मंगलसेन : जैन परिस्थितियों एवं वातावरण से संघर्ष करने वाले थे डॉ. मंगलसेन

27Snp-3 सोनीपत (आदेश त्यागी ) कार्यकर्ताओं को संबोधित करते भाजपा नेता राजीव जैन।
सोनीपत। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रमुख एवं बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान के प्रदेश संयोजक राजीव जैन ने कहा कि सात बार विधानसभा चुनाव जीतने वाले, पूर्व गृहमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री रह चुके डॉ. मंगलसेन भाजपा संगठन का चरित्र थे। दूरदर्शी डॉ. मंगलसेन की प्रतिबद्धता, ईमानदारी और संघर्षपूर्ण जीवनशैली आज भी भाजपा कार्यकत्र्ताओं को प्रेरणा देती है। उन्होंने कार्यकत्र्ताओं से आह्वान किया कि वह विश्व के सबसे बडे संगठन को सशक्त करने के लिए काम करें।
वीरवार दोपहर ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया स्थित दिव्यांक गार्डन में हरियाणा भाजपा के प्रेरक डॉ. मंगल सेन की जयंती अवसर पर पदाधिकारियों ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी। मुख्य वक्ता के तौर पर प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख राजीव जैन ने कहा कि डॉ. मंगलसेन राजनीति, शिक्षा, धर्म एवं समाज के क्षेत्र में अमिट छाप छोडने वाले व्यक्तित्व थे। उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता से जनसंघ और इसके बाद भाजपा संगठन को हरियाणा में नई दिशा देने पर काम किया। पूर्व उपमुख्यमंत्री से लेकर पूर्व गृहमंत्री की जिम्मेदारी संभाल चुके और सात बार विधायक रहे डॉ. मंगलसेन ने दशकों पूर्व आह्वान किया था कि अब संपूर्ण राजनीति का समय आ गया है। उन्होंने 20 वर्ष की उम्र में राजनीति की पवित्रता बनाए रखने के लिए न केवल संघर्ष किया, अपितु इसे जिम्मेदारी से भी निभाया। उन्होंने कार्यकत्र्ताओं से आह्वान किया कि दशकों से कार्यकत्र्ता भाजपा में उनकी विचारधारा के कारण अपनी आस्था रखते हैं और निस्वार्थ सेवा देते हैं। आज हम डॉ. मंगलसेन की विचारधारा पर आगे बढते हुए इसका ध्यान रखें कि हमें राजनीति की पवित्रता को भी उतना ही संभालने की जिम्मेदारी मिली है, जितनी देश को आगे बढाने की। उन्होंने कहा कि सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त एवं पारदर्शी व्यवस्था के दो वर्ष पूरे किए हैं और पहली बार गरीब कल्याण के विकास की दिशा में मजबूती से कदम बढाए हैं। कार्यकत्र्ता डॉ. मंगलसेन की प्रतिबद्धता को आत्मसात करें और गली-कूचे तक जाकर भाजपा सरकार की नीतियों और विकास कार्यों का प्रचार करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *