हरियाणा सरकार ने जिला करनाल, अम्बाला और सोनीपत प्रत्येक में एक-एक औद्येागिक प्रशिक्षक संस्थान की स्थापना करने का निर्णय लिया है।

चंडीगढ़,इंडिया की दहाड़ > हरियाणा सरकार ने जिला करनाल, अम्बाला और सोनीपत प्रत्येक में एक-एक औद्येागिक प्रशिक्षक संस्थान की स्थापना करने का निर्णय लिया है। 
एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस आशय के एक प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की है। 
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अनुसार खण्ड घरौण्डा, जिला करनाल में 250 प्रशिक्षुओं की क्षमता के अनुसार पांच विभिन्न टे्रडस की 16 ट्रेड यूनिट्स की एक आईटीआई स्थापित की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस आईटीआई में प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए 43 नये पदों का सृजन किया जाएगा। 
एक अन्य घोषणा के अनुसार गांव नाहोनी, खण्ड साहा, जिला अम्बाला में 250 प्रशिक्षुओं की क्षमता के साथ सात विभिन्न टे्रडस की 16 ट्रेड यूनिट्स की एक आईटीआई स्थापित की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस आईटीआई में प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए 43 नये पदों का सृजन किया जाएगा। 
प्रवक्ता ने कहा कि खण्ड राई, जिला सोनीपत में 224 प्रशिक्षुओं की क्षमता के साथ सात विभिन्न टे्रडस की 14 ट्रेड यूनिट्स की एक सरकारी आईटीआई स्थापित की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस आईटीआई में प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए 41 नये पदों का सृजन किया जाएगा। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *