नप ने जब्त किया दुकानों के बाहर रखा सामान  दुकानदारों व नप कर्मियों के बीच सामान को लेकर हुई छीना झपटी 

 सोनीपत इंडिया की दहाड़ ब्यूरो ( आदेश त्यागी )     2 - SNP -3 पुराने बस स्टैंड पर सामान जब्त कर ट्राली में डालते हुए कर्मचारी व नप कर्मी के हाथ से अपने सामान को छीनते हुए दुकानदार।
सोनीपत। गोहाना नगर परिषद (नप) द्वारा सोमवार को शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। नप कर्मियों ने जिन दुकानों के बाहर सामान रखा मिला उसे जब्त कर लिया। नप की कार्रवाई से दुकानदारों में हडक़ंप मच गया। दुकानदार व नप कर्मियों के बीच सामान को लेकर छीना झपटी भी हुई। अधिकत्तर दुकानदार सामान को दुकानों के अंदर समेटते हुए भी नजर आए।
शहर में कुछ दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर सामान रख लेते हैं। ऐसे में फुटपाथ पर चलने भर का रास्ता न मिलने के कारण पैदल आने वाले लोगों को बीच सडक़ आवाजाही करने पर मजबूर होना पड़ता है। कुछ दुकानों के सामने रेहड़ी व फड़ भी लगाई जाती हैं। अतिक्रमण के चलते शहर में जाम लगता है। नप ने कुछ दिन पहले दुकानदारों को अपना सामान अंदर रखने व रेहड़ी वालों को फुटपाथ से रेहड़ी हटाए जाने की चेतावनी के तौर पर नोटिस भी जारी किए थ। लेकिन उसके बाद भी दुकानदार अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। सोमवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। नप ने सिविल रोड, पुराना बस स्टैंड, पुरानी अनाज मंडी, फव्वारा चौक, महम मोड़, महावीर चौक के आसपास के क्षेत्र में अभियान चलाया गया। नप कर्मियों व दुकानदारों के बीच पुराने बस स्टैंड पर सामान जब्त करने को लेकर छीना झपटी हुई। दुकानदार कर्मचारियों के हाथों से सामान झीनते हुए नजर आए। जैसे ही दुकानदार ने नप कर्मियों के सामान जब्त किए जाने की सूचना मिली तो दुकानों के अंदर अपने सामान को समेट लिया और रेहड़ी लगाने वाले लोग अपनी रेहिडय़ों को लेकर गलियों में जा छुपे। नप सचिव पकंज जून ने कहा कि नोटिस देकर बार-बार दुकानदारों को चेतावनी दी जा चुकी है, अब ऐसे दुकानदारों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment