मानेसर जमीन घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा जमानत लेने से हरियाणा के इतिहास में एक और काला दाग लग गया

001 (2)

रोहतक, (ब्यूरो ): सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा है कि मानेसर जमीन घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा जमानत लेने से हरियाणा के इतिहास में एक और काला दाग लग गया है। श्री ग्रोवर आज अपने जनसम्पर्क अभियान के तहत शौरी कपडा मार्केट व पुरानी सब्जीमंडी सहित विभिन्न क्षेत्रों में जनसभाओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा का एक पूर्व मुख्यमंत्री तो पहले ही सजायाफ्ता है और दूसरे पूर्व मुख्यमंत्री को जमीन घोटाले के मामले में जमानत लेने पर मजबूर होना पड़ा है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 10 वर्ष के शासनकाल में प्रदेश की जनता की गाढ़े खून पसीने की कमाई को लूटा गया था। उन्होंने कहा कि उस दौर में जबरन सम्पत्तियां खाली करवाई जाती थी और सीएलयू के नाम पर बड़े पैमाने पर सम्पत्तियों को हड़पने का काम भी किया गया था। बदमाशों को राजनीति संरक्षण प्राप्त होने की वजह से अपराधी जेलों में बैठकर व्यापारियों से फिरौती मांगते। ग्रोवर ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में मुख्यमंत्री के परिवार के किस सदस्य की कार की एजेंसी थी और कौन से सदस्य पैट्रोल पम्प चलाते थे और कौन से गुरूग्राम में रियल अस्टेट की कार्यशाला का संचालन करते थे। इन सभी के नाम आम आदमी की जुबान पर हैं। लेकिन वर्तमान में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के पांच भाई व चार बहनें हैं लेकिन आम जनता न तो उनके भाईयों के नाम जानती है और न ही भतीजे व दामादों की उन्हें पहचान है। उन्होंने कहा कि उस दौर में सत्ताधारी परिवार के कुनबे आगे चलते थे और कार्यकर्ताओं को उनकी जी हजूरी करने पर मजबूर होना पड़ता था।
मनीष ग्रोवर ने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार ने पर्ची देकर नौकरी प्राप्त करने की गंदगी को समाप्त कर एक स्वच्छ वातावरण उपलब्ध करवाया है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सांसद बेटे तो अमेरिका में शिक्षा ग्रहण करके आए हैं लेकिन इसके विपरीत वे स्थानीय विश्वकर्मा स्कूल में पढ़े हैं और उन्हें रोहतक की एक-एक गली की समस्या की जानकारी है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने परिवारवाद, क्षेत्रवाद व जातिवाद का सफाया करके सभी क्षेत्रों में बराबर विकास कार्य करवाया है और सबका साथ-सबका विकास लेकर सरकार आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि अकेले रोहतक क्षेत्र में 1200 करोड़ रूपये के विकास कार्य चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐलीवेटिड रोड का निर्माण कार्य जुलाई माह तक पूरा हो जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जिस भी परियोजना का पत्थर रखा जाएगा, उसक कार्य वर्ष 2019 तक हर हाल में पूरा कर दिया जाएगा।
सहकारिता मंत्री ने पुरानी सब्जी मंडी एसोसिएशन की मांग पर घोषणा की कि नगर परिषद की दुकानों का मालिकाना हक दुकानदारों को दिलवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कच्चा बेरी रोड़ पर ऐलीवेटिड रोड़ का निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद सब्जीमंडी के व्यापारियों के व्यापार में और अधिक तेजी आएगी। उन्होंने जनसभाओं में उपस्थित लोगों को मुख्यमंत्री के 3 मई के रोड़ शो कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भागीदारी करने का निमंत्रण भी दिया।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष अजय बंसल, जिला महामंत्री धर्मबीर शर्मा व सतीश आहुजा, पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बंसल, मनमोहन गोयल, राजकमल सहगल, पार्षद अजय जैन टाटू, सुभाष डंग, गुलशन चावला, धीरज चावला, विकास बंसल, ईश्वर सिंघल, सुभाष लखीना, पुरानी सब्जीमंडी एसोसिएशन के प्रधान बिट्टू टक्कर, तरूण सन्नी शर्मा, पवन शर्मा, बलबीर सैनी, सचिन टक्कर, नरेश प्रजापत, सुरेंद्र जैन, रामधन, पुरूषोतम, साहिल बोहत, कमल सचदेवा, सरदार महेंद्र धींगडा, बालकृष्ण परूथी, प्रदीप सपडा, हरीश वधवा, सोमनाथ सिंधवानी, चीनी, अनिल बजाज, मदन जुनेजा व नरेश तायल आदि उपस्थित थे।

Leave a Comment