गन्नौर खंड की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम का ट्रायल आधार पर किया गया चयन

खंड स्तरीय स्कूली कन्या खेल-कूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन हुए मुकाबलों के तहत फर्राटा दौड़ के अंडर-17 आयुवर्ग में रमनदीप तथा अंडर-19 आयुवर्ग में शहनाज अव्वल रही। इस दौरान गन्नौर खंड की अंडर-19 आयुवर्ग की महिला क्रिकेट टीम का भी चयन किया गया, जिसमें नौ छात्राएं राजकीय माडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक  विद्यालय गन्नौर तथा सात छात्राएं रौनक पब्लिक स्कूल की शामिल की गई हैं।
प्रतियोगिता संयोजक डीपीई समुंद्र मलिक के नेतृत्व में खंड स्तरीय स्कूली कन्या खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन एथलेटिक्स स्पर्धाओं व क्रिकेट ट्रायल का सफल आयोजन किया गया। निर्धारित नॉम्र्स पूरा न होने के कारण क्रिकेट टीम के चयन के लिए ट्रायल लिया गया, जिसमें राजकीय माडल संस्कृति तथा रौनक पब्लिक स्कूल की टीमों के बीच 8-8 ओवर का मैच कराया गया। निर्धारित आठ ओवरों में पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान अंतिम के नेतृत्व में राजकीय माडल संस्कृति स्कूल की टीम ने 47 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान मानसी के नेतृत्व में रौनक स्कूल की टीम ने आखिरी ओवर की अंतिम गेंद पर एक रन बनाकर स्कोर को बराबरी पर ला खड़ा किया। इसके उपरांत दोनों टीमों की बेहतरीन खिलाडिय़ों को मिलाकर गन्नौर खंड की अंडर-19 आयुवर्ग की टीम का चयन किया गया।
चयनित क्रिकेट टीम में राजकीय माडल संस्कृति स्कूल की छात्रा नेहा, शिवानी, साक्षी, प्रियंका, मुस्कान, अंतिम, पूजा, सोनिया तथा प्रिया और रौनक पब्लिक स्कूल की छात्रा खुशबू, मानसी, अंजलि, अदिति, मुस्कान, रितिका व गुण को 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। इनके अलावा चार छात्राओं को स्टैंड बाई में रखा गया है, जिनमें माडल संस्कृति स्कूल की छात्रा राखी व अंजलि तथा रौनक स्कूल की छात्रा ईशा व सिमरन के नाम सम्मिलित हैं।
इसके पहले एथलेटिक्स के जोरदार मुकाबले कराये गये, जिनमें राजकीय स्कूलों की छात्राएं आगे रही। अंडर-19 आयुवर्ग के अंतर्गत फर्राटा 100 मीटर दौड़ में राजकीय स्कूल पीपलीखेड़ा की शहनाज विजेता तथा राजकीय स्कूल कैलाना की सरिता उप-विजेता बनी। इसी आयुवर्ग की 200 मीटर दौड़ में राजकीय स्कूल दातौली की काजल ने प्रथम व राजकीय स्कूल सांदल कलां की अनुराधा ने द्वितीय, 400 मीटर दौड़ में राजकीय स्कूल पांची जाटान की निशा ने प्रथम व काजल ने द्वितीय, 800 मीटर दौड़ में राजकीय माडल संस्कृति स्कूल की शिवानी ने प्रथम व राजकीय स्कूल पांची जाटान की निशा ने द्वितीय, 1500 मीटर दौड़ में राजकीय स्कूल कैलाना की पिंकी अव्वल रही तथा 3000 मीटर दौड़ में राजकीय माडल संस्कृति स्कूल की शिवानी ने बाजी मारी। अंडर-19 आयुवर्ग की लंबी कूद स्पर्धा में राजकीय स्कूल पांची जाटान की निशा विजेता बनी तो राजकीय स्कूल पीपलीखेड़ा की शहनाज उप-विजेता बनी।
अंडर-17 आयुवर्ग के तहत 100 मीटर फर्राटा दौड़ में राजकीय स्कूल कैलाना की रमनदीप को विजेता तथा मंजीत को उप-विजेता का खिताब मिला। इस आयुवर्ग की 200 मीटर दौड़ में राजकीय स्कूल पांची जाटान की रवीना ने प्रथम व राजकीय स्कूल खुबडू की नैंसी ने द्वितीय, 400 मीटर दौड़ में राजकीय स्कूल सांदल कलां की दिव्या ने प्रथम व राजकीय स्कूल पांची जाटान की रवीना ने द्वितीय, 800 मीटर दौड़ में राजकीय स्कूल सांदल कलां की निक्की ने प्रथम व राजकीय स्कूल पीपली खेड़ा की तन्नू ने द्वितीय स्थान हासिल किया। अंडर-17 की लंबी कूद स्पर्धा में राजकीय स्कूल कैलाना की रमनदीप ने प्रथम व राजकीय स्कूल पांची जाटान की ज्योति ने द्वितीय, चक्का फेंक स्पर्धा में संत विवेकानंद पब्लिक स्कूल की श्वेता ने प्रथम व राजकीय स्कूल पीपली खेड़ा की गरिमा ने द्वितीय और गोला फेंक स्पर्धा में संत विवेकानंद पब्लिक स्कूल की श्वेता विजेता बनी तो रितिका को उप-विजेता का स्थान मिला। इसके अलावा भाला फेंक स्पर्धा में संत विवेकानंद स्कूल की रितिका अव्वल रही तथा राजकीय स्कूल पीपली खेड़ा की गरिमा को उप-विजेता का खिताब मिला।
प्रतियोगिताओं के सफल आयोजन में राजकीय स्कूल अगवानपुर के डीपीई समुंद्र मलिक के निर्देशन में पीजीटी जगत सिंह, हरपाल सिंह, योगेश, डीपीई बिजेंद्र सिंह, पीटीआई सुरेश कुमार, जेबीटी ओमनारायण, डीपीई राजेश कुमार, अध्यापिका नरेश कुमारी, प्राध्यापिका सुनीता कुमारी, पीटीआई लीना ने विशेष योगदान दिया। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *