बरसात का कहर kurukshetra rain

कुरुक्षेत्र के गांव शरीफ गढ़ में लगातार चल रही बरसात का कहर

      कुरुक्षेत्र के गांव शरीफ गढ़ में लगातार चल रही बरसात का कहर देखने को मिला। गांव में एक गरीब का आशियाना इस बरसात ने छीन लिया। लगातार दो दिन से चल रही बरसात में हरदेव सिंह के कच्चे मकान को नेस्तनाबूद कर ही दिया। साथ ही इस हादसे में हरदेव सिंह की जान भी चली गई।

      जब पूरा परिवार मकान में सोया हुआ था तो, तड़के मकान ढह गया जिसमें 55 वर्षीय हरदेव सिंह की मौत हो गई। अब हरदेव सिंह का परिवार फरियाद लगा रहा है और सरकारी तंत्र की पोल भी खोल रहा है। उनका कहना है कि कई महीने पहले उन्होंने अपने कच्चे मकान को पक्का करवाने के लिए और आर्थिक मदद के लिए गुहार लगाई थी, लेकिन उसकी गुहार को नजरअंदाज कर दिया गया।

     आखिर लगातार हुई बरसात ने भी अपना कहर उनके परिवार पर ढा दिया। उधर अब गांव के सरपंच दीदार सिंह अब एक्शन में दिखाई देते हैं, और बीते दिनों भरे हुए फार्म को अपने पास ही रखे हुए बैठे हैं। अब सरपंच महोदय बोल रहे हैं कि वह सरकार से फरियाद लगाएंगे ताकि पीड़ित परिवार को कुछ आर्थिक मदद मिले। ताकि उनके मकान को पक्का किया जा सके। उनका फार्म भरा हुआ है लेकिन सरकारी तंत्र की इस लापरवाही के साथ साथ कुदरत का कहर गाँव शरीफ गढ़ में देखने को मिला। 

Leave a Comment