पोल खोल हल्ला बोल रैली pol khol halla bol rally

पोल खोल हल्ला बोल रैली के दौरान अवंतिका तंवर ने साधा महिला सुरक्षा पर निशाना

पानीपत|   रविवार को हुई कांग्रेस की पोल खोल हल्ला बोल रैली में अशोक तंवर ने साधा भाजपा पर निशाना। रैली में बीते विधानसभा चुनाव में आदमपुर से इनेलो प्रत्याशी रहे पूर्व विधायक कुलबीर बैनीवाल तथा पूंडरी से पूर्व विधायक तेजबीर पूंडरी अपने हजारों समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए।

पानीपत से चौथी लड़ाई का बजाया बिगुल : अशोक तंवर

         राफेल पोल-खोल, हल्ला बोल रैली में प्रदेश भर से मिले जनसमर्थन से उत्साहित तंवर ने कहा कि पहले की तीन लड़ाइयों की तरह पानीपत से शुरू हुई चौथी लड़ाई भी देश का इतिहास बदलने का काम करेगी। तंवर ने परत दर परत बीजेपी व केंद्र सरकार की राफेल घोटाला, नोटबंदी, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों, राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना का नाम बदलकर आयुष्मान भारत रखने, सामाजिक सदभाव बिगाडऩे, बेरोजगारी को बढ़ावा देने आदि कारगुजारियों की पोल खोलते हुए हरियाणा में समरसता के साथ विकास के लिए अपना विजन भी रख दिया। हरियाणा की सडक़ों पर खट्टर एवं मोदी की  सरकार के खिलाफ संघर्ष करने वाले किसानों-मजदूरों-नौजवानों-व्यापारियों-कर्मचारियों-महिलाओं सहित सभी वर्गों को कांग्रेस की ओर से समर्थन देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा की आपके दु:ख में कांग्रेस का हर कार्यकर्ता शामिल है और कांग्रेस की सरकार बनने पर आपके साथ हुए ज्यादतियों के जिम्मेदारों से हिसाब भी लिया जाएगा।
           उन्होंने राफेल घोटाले की पोल खोलते हुए कहा कि यूपीए सरकार ने 126 राफेल विमान 526 करोड़ के हिसाब से 66276 करोड रुपए में खरीदने थे। लेकिन मोदी सरकार ने महा घोटाला करते हुए 1670 करोड़ प्रति विमान के हिसाब से सौदा करते हुए 210720 करोड रुपए में यह विमान खरीदेगी। इस तरह राफेल विमान सौदे 1,44,144 करोड़ रुपए का घोटाला किया गया। तंवर ने कहा कि यह महा घोटाला हरियाणा के 1 साल के बजट एक लाख 15000 करोड से भी ज्यादा है। उन्होंने बताया कि अगर यह कॉन्ट्रैक्ट भारतीय कंपनी एचएएल को मिलता तो उसे एक लाख 20 हजार लोगों को रोजगार भी मिलता।
ashok tanvar अशोक तंवर

 पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत जनता की जेब पर डाका

तंवर ने बताया कि पेट्रोल और डीजल के दामों में भी भाजपा सरकार जनता की जेब पर डाका डालने का काम कर रही है। 2014 में जब कांग्रेस की सरकार गई उस समय पेट्रोल 71 लीटर था जो अब 91 रुपए लीटर हो गया है। इसी तरह कांग्रेस की सरकार के समय डीजल भी 55 से बढक़र 79 रुपए लीटर हो गया है। इसी तरह के केरोसिन के दाम भी भाजपा सरकार में 15 से बढक़र 26 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं । केरोसिन के दाम बढ़ाकर भाजपा सरकार ने गरीबों के फको पर डाका डाला है।

लोकसभा की 10 और विधानसभा की 80 सीटे जीतने का दावा

तंवर ने सत्ता परिवर्तन की हुंकार भरते हुए लाखों की संख्या में उपस्थित लोगों की मौजूदगी में मिशन 2019 के लोकसभा व विधानसभा चुनाव को लेकर संघर्ष का शंखनाद कर दिया। तंवर ने पानीपत में आयोजित पोल खोल हल्ला बोल रैली मैदान में खचाखच भरे पंडाल में आह्वान करते हुए कहा कि अब उनका यह संघर्ष दिल्ली की गद्दी पर श्री राहुल गांधी को बिठाने व हरियाणा के चंडीगढ की गद्दी पर कांग्रेस की विजय पताका फहराने पर ही थमेगा। उन्होंने कहा कि रैली में जिस प्रकार से लाखों लोगों ने पहुंचकर भाजपा सरकार के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया है उससे साफ है कि हरियाणा में होने वाले लोकसभा चुनाव में दस की दस व विधानसभा की 90 में से 80 से अधिक सीटों में कांग्रेस की विजय होगी।

पोल खोल हल्ला बोल रैली में ये सब रहे उपस्थित

पोल खोल हल्ला बोल रैली को पूर्व राज्यसभा सांसद ईश्वर सिंह, पूर्व मंत्री बिजेेंद्र कादियान, पूर्व विधायक आनंक कौशिक, पूर्व विधायक नरेश यादव अटेली, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष की धर्मपत्नी एवं ललित गीतांजलि फाउंडेशन की अध्यक्ष अवंतिका माकन तंवर, रणबीर देशवाल, कमल दीवान, मोहकम छोक्कर, युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतविंद्र संधू टिम्मी, पूर्व विधायक स्व. डीके बंसल की धर्मपत्नी अंजलि बंसल, उपाध्यक्ष जयपाल सिंह लाली, होशियारी लाल शर्मा, कोषाध्यक्ष तरूण भंडारी, महासचिव प्रदीप जैलदार, प्रवक्ता विकास चौधरी, कुलदीप सोनी, भूपेंद्र राणा, सत्यवान दहिया, विशाल वर्मा रानिया, देवेंद्र बब्ली, गजे सिंह कबलाना, जींद से कांग्रेस उम्मीदवार रहे प्रमोद सहवाग, सतेंद्र आदमपुर, राजबीर संधू नारनौंद।

पंजाबी सभा के कार्यकारी अध्यक्ष परीक्षित मदान, एससी सैल के प्रदेश अध्यक्ष ज्ञान चंद सहोता, लीगल सैल से नवीन शर्मा, हिम्मत यादव, यशपाल नागर, राजेश जून, सतीश छिक्कारा, पंकज पूनिया, मनोज बेगमपुर, संतोष पांचाल, वंदना पोपली, विजेश यादव, शीतल मान, राधा नरूला, उमेश शर्मा गोहाना, राजबीर दहिया, पवन खरखौदा, प्रो. कुलताज सिंह, सुनील खेड़ी, निखिल मदान, विशाल सिंगला, हीरा लाल बावल, रामफल कमांडो, कपूर सिंह अंबाला, ओमप्रकाश देवीनगर, भूदेव गुलिया, हरीश यादव, नरेश मग्गू, अमित सोनी सिरसा, अमन अहमद, साहब खां पटवारी, अमन अहमद, आदि उपस्थित रहें।

 

Leave a Comment