पानी निकासी

पानी निकासी को लेकर गांव पिंजुपूरा में तनाव 

घर के बाहर नाका लगाकर गंदा पानी रोकने को मजबूर ग्रामीण, कई बार हो चुके हैं झगड़े 

एसडीएम को लगाई स्थायी समाधान की गुहार 

कलायत,  उपमंडल के गांव पिंजुपूरा में पानी की निकासी की समस्या ग्रामीणों के लिए सिर दर्द बनती जा रही है। पानी निकासी का कोई समाधान नहीं होने के कारण ग्रामीण नाके लगाकर गंदा पानी घरों के आगे ही रोकने को मजबूर हैं। गंदे पानी को लेकर कई बार ग्रामीणों में आपसी झगड़ा तक हो चुका है तथा तनाव की स्थिति बनी हुई है।
ग्रामीणों सरपंच प्रतिनिधि तरसेम, रामकिशन, संदीप, राजा राम, हरि सिंह, शमशेर, राजेश, संजू ने बताया कि गांव का गंदा पानी पहले हेड़ी वाला तालाब में जाता था लेकिन वह ओवर फ्लो हो चुका है।
गंदे पानी की निकासी न होने के कारण बिना बरसात के भी गलियां तालाब का रूप ले लेती हैं तथा तालाब के साथ लगते घरों के आस पास गंदा पानी जमा हो जाता है। गंदे पानी के ठहराव के कारण जहां बदबू के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है वहीं मच्छर, कीट आदि विषैले जीवों के कारण गांव में गंभीर रोग फैले हुए हैं। गंदे पानी की निकासी को लेकर ग्रामीणों द्वारा कई बार संबंधित विभाग को समस्या के समाधान की गुहार लगा चुके हैं लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ।
उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा जल्द ही समस्या का समाधान नहीं किया गया तो जिस प्रकार से गांव में तनाव के कारण आपसी टकराव की स्थिति बनी है उसे देखते हुए किसी अनहोनी से भी इंकार नहीं किया जा सकता।
जल्द किया जाएगा समाधान: एसडीएम 
एसडीएम जगदीप सिंह ने कहा कि गांव पिंजुपूरा की पंचायत द्वारा निकासी को लेकर समस्या बताई गई है। समस्या के जल्द समाधान को लेकर पंचायती राज विभाग को निर्देश जारी किए गए हैं। गांव के गंदे पानी की निकासी का प्राथमिकता के आधार पर स्थायी समाधान करवाया जाएगा। 

Leave a Comment