हत्या के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

हत्या के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार , बादली क्षेत्र के भट्ठा पर एक व्यक्ति की पीट-पीटकर की गई थी हत्या की वारदात

बादली, झज्जर पुलिस की एक टीम द्वारा हत्या के मामले में गहनता से कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है । बीते 8 नवम्बर की शाम को बादली के एरिया में स्थित एक ईंट भट्ठा पर कुछ युवकों द्वारा भट्ठा पर ही कार्यरत एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया गया था। हत्या की वारदात को अंजाम देने के पश्चात दोषी मौका से फरार हो गए थे ।
हत्या की उपरोक्त वारदात पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए थाना सदर बहादुरगढ़ में मामला दर्ज किया गया था । हत्या की उपरोक्त वारदात के दो आरोपियों को गुप्त सूचना के आधार पर सीआईए टू बहादुरगढ़ व पुलिस चौकी प्रभारी बादली की संयुक्त टीम द्वारा काबू करने में सफलता हासिल की गई है । मामले की जानकारी देते हुए चौकी प्रभारी बादली उप निरीक्षक श्री भगवान ने बताया कि रामबालक निवासी जिला शेखपुरा बिहार जोकि बादली एरिया में स्थित एक भट्ठा पर काम करता था । उसकी भट्ठा पर ही काम करने वाले आरोपियों ने बीते 8 नवंबर को चोटे मार के हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था ।
उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि आपसी विवाद को लेकर हुए झगड़े में कुछ आरोपी युवकों ने एक व्यक्ति को काफी चोटें मारी हैं । चोटो से गंभीर रूप से घायल हुए राम बालक को उपचार के लिए जाफरपुर हॉस्पिटल ले जाया गया । जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया ।

 शिकायत पर तत्परता से कार्यवाही

चौकी प्रभारी उप निरीक्षक श्री भगवान ने बताया कि मृतक की पत्नी ने शिकायत देते हुए बताया कि वह अपने परिवार सहित केके भट्ठा बादली पर काम करते थे। 8 नवंबर को वह और उसके पति अपनी झुग्गी में बैठे थे । शाम को सजरान व रावन दोनों निवासी बिहार जोकि उसी भट्ठा पर नौकरी करते हैं । उनकी झुग्गी के पास आए । दोनों ने उसके पति को झुग्गी से बाहर निकलने के लिए आवाज लगाई । उसके पति जैसे ही झुग्गी से बाहर गए तो दोनों ने अपने हाथों में ली हुई ईंट व डंडों से हमला करके उसके पति को गंभीर रूप से घायल कर दिया । उसके शोर मचाने पर दोनों मौका से भाग गए । शिकायत पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए थाना सदर बहादुरगढ़ में 9 नवम्बर 2018 को आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था


पुलिस की एक टीम बादली एरिया में तैनात थी

       उन्होंने बताया कि हत्या की उपरोक्त वारदात को गंभीरता से लेते हुए एसपी श्री पंकज नैन  द्वारा मामले पर गहनता व तत्परता से कार्रवाई करने तथा दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के दिशा निर्देश किए गए थे । एसपी श्री पंकज नैन के दिशा निर्देशानुसार ततपरता से कार्रवाई करते हुए मामले के दो आरोपियों को काबू किया गया । उन्होंने बताया कि अपराधिक गतिविधियों की रोकथाम तथा वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए निरीक्षक जसबीर सिंह के नेतृत्व में विशेष रूप से गठित सीआईए टू बहादुरगढ़ व उनके नेतृत्व में पुलिस की एक टीम बादली एरिया में तैनात थी ।


आरोपियों ने प्राथमिक पूछताछ में हत्या की उपरोक्त वारदात का खुलासा किया

पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए हत्या की उपरोक्त वारदात के दो आरोपियों को बादली एरिया से काबू किया गया । पकड़े गए आरोपियों की पूछताछ में पहचान सार्जन पुत्र असिन मांझी तथा रावन पुत्र बालेश्वर दोनों निवासी जिला शेखपुरा बिहार के तौर पर की गई । पकड़े गए उपरोक्त दोनों आरोपियों ने प्राथमिक पूछताछ में हत्या की उपरोक्त वारदात का खुलासा किया । पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल किए गए ईंट व डंडा बरामद किया गया । उन्होंने बताया कि पकड़े गए उपरोक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दोनों को अदालत बहादुरगढ़ में पेश किया गया । माननीय अदालत के आदेशानुसार दोनों को न्यायिक हिरासत भेज दिया गया ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *