अखिलेश akhilesh yadav sp

2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी पूरी दमखम से कर रहे हैं: सपा प्रमुख अखिलेश

इंडिया की दहाड़ : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2019 के लोकसभा चुनाव पूरे दमखम से लडऩे की तैयारी का दावा किया। भाजपा के गढ़ में मंगलवार को जब अखिलेश यादव पहुंचे तो मौजूदा सरकार पर हमला बोलने के साथ ही पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री रहीं वर्तमान विधायक पर भी तंज कसने से नहीं चूके। लोकसभा चुनाव में गठबंधन पर भी उन्होंने अपना रुख साफ कर दिया।

वहीं भाजपा के तीसरे उपमुख्यमंत्री के तौर पर एक नाम भी सुझाया। सपा सरकार में बाह विधानसभा क्षेत्र से अरिदमन सिंह विधायक थे। तत्कालीन सपा सरकार में उनकी पत्नी रानी पक्षालिका सिंह को अखिलेश यादव ने दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बनाया था, लेकिन, विधानसभा चुनाव से पहले रानी पक्षालिका सिंह और राजा अरिदमन सिंह ने भाजपा का दामन थाम लिया। वर्तमान में रानी पक्षालिका सिंह बाह से विधायक हैं। पूर्व सीएम अखिलेश यादव मंगलवार को बाह बटेश्वर पहुंचे तो वर्तमान विधायक पर तंज कसने से नहीं चूके।


अखिलेश


यादव ने वर्तमान विधायक पर तंज कसते हुए कहा कि यहां के विधायक मंत्री भी नहीं बन पाये

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वर्तमान विधायक पर तंज कसते हुए कहा कि यहां के विधायक मंत्री भी नहीं बन पाये। उनकी सरकार में कितना सम्मान था। कम से कम उन्हें उपमुख्यमंत्री तो बनना चाहिये। अखिलेश ने कहा कि वर्तमान में दो उपमुख्यमंत्री हैं तो एक और सही। बाह से बन जाए और बटेश्वर से बन जाये इससे अच्छा क्या हो सकता है।

भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में सबसे ज्यादा हार किसी की होगी तो वह भारतीय जनता पार्टी की होगी। बसपा प्रमुख मायावती ने हाल ही के दिनों में कहा था कि सम्मानजनक सीटें नहीं मिलने पर वे कुछ अलग कर सकती हैं। इस पर अखिलेश यादव ने स्पष्ट किया कि लोकसभा चुनाव 2019 में गठबंधन के साथ मैदान में उतरेंगे। गठबंधन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि सभी दलों को साथ लेकर चलें और गठबंधन हो, फिर आगे की लड़ाई लड़ी जाये।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *