नेशनल चैंपियनशिप national boxing championship

नेशनल चैंपियनशिप में भिवानी के नवीन पराशर ने जीता गोल्ड मेडल

भिवानी, मिनी क्यूबा कहे जाने वाले भिवानी के मुक्केबाजों ने आज फिर एक बार साबित कर दिया कि पूरे देश में भिवानी के मुक्केबाज़ों का एक अलग ही बोलबाला है। ऐलाहाबाद में इंडियन एमेच्योर बॉक्सिंग फेडरेशन की तरफ से आयोजित 61वीं “सीनियर मैन नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप” में भिवानी के 6 मुक्केबाजों ने पदक हासिल किए।13 से 17 नवम्बर तक चली इस चैंपियनशिप लगभग सभी राज्यों के मुक्केबाज़ों ने हिस्सा लिया ।


नवीन पराशर navin prashar


भिवानी के मुक्केबाज नवीन पराशर ने 91 किलोभावर्ग में कुल पाँच मुकाबले जीत कर फाइनल मुकाबले में गोल्ड मेडल हासिल किया साथ ही नवीन ने  मार्च 2019 में गोवा में होने वाले 36 वें नेशनल गेम्स में भी क्वालीफाई कर लिया।नवीन ने गोवा क्वालीफाई होने पर खुश होते हुआ कहा कि उन्हें इंतज़ार था कि  उन्हें राष्ट्रीय खेलों में खेलने का अवसर मिले और अब उन्होंने इसके लिए क्वालीफाई कर लिया है जिसके लिए अब वो ओर जी तोड़ मेहनत करेंगे ।


इसके अलावा भिवानी के राकेश ने 69 किलोभावर्ग में गोल्ड,56 किलोभावर्ग में संदीप यादव ने गोल्ड,52 किलोभावर्ग में सुनील गोल्ड,60 किलोभावर्ग में विष्णु ने सिल्वर, व 56 किलोभावर्ग में नवीन जांगड़ा ने सिल्वर पदक हासिल किए।


Leave a Comment