काजल सैनी

आरटीएच वाॅलिंटियर काजल सैनी ने केरला में किया हरियाणा का नाम रोशन, नेशनल शूटिंग में जीते तीन मेडल

मलेशिया में हुई वल्र्ड यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी है रोहतक की यह होनहार बेटी


रोहतक, केरला में चल रही 62वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप-2018 के 50 मीटर थ्री-पोजीशन इवेंट में रोहतक की बेटी तथा रेडी-टू-हेल्प आरटीएच वाॅलिंटियर काजल सैनी ने रविवार को तीन मेडल जीतकर हरियाणा का नाम रोशन किया है। इन तीन पदकों में दो गोल्ड तथा एक सिल्वर शामिल है।


कोच तथा भीम अवार्डी मनोज कुमार ने बताया कि इस प्रतिभावान शूटर ने चैंपियनशिप की 50 मीटर-थ्री पोजीशन की सीनियर वूमन सिविलियन कैटेगरी में व्यक्तिगत गोल्ड तथा दो अन्य मेडल टीम इवेंट में हासिल किये हैं जिसमें उन्होंने हरियाणा की टीम का प्रतिनिधित्व किया।


उन्होंने बताया काजल ने विगत मार्च माह में मलेशिया के क्वालालामपुर में हुई वल्र्ड यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। भारतीय टीम में उनका चयन जयपुर में हुई आॅल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने के आधार पर किया गया था। जाट कालेज से एमएससी कंप्यूटर की पढ़ाई कर रही काजल सैनी एजुकेशन सोसायटी, रोहतक के तीन बार प्रधान रहे विजय सैनी की बेटी है और उन्होंने केरला में पिछले साल हुई नेशनल चैंपियनशिप में भी तीन मेडल हासिल कर हरियाणा का नाम रोशन किया था।


 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *