खेल कूद प्रतियोगिता

तनाव व चिंता मुक्त रखती हैं खेल गतिविधियां : शिखा

मातनहेल में खंडस्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन


झज्जर, जिला परिषद सीईओ शिखा ने कहा कि खेल कूद स्पर्धाएं जीवन में नई उमंग व उत्साह के साथ आगे बढऩे की सीख देती हैं। महिलाओं की खेल स्पर्धाओं में भागीदारी नारी सशक्तिकरण का प्रत्यक्ष उदाहरण है। सीईओ शिखा बुधवार को मातनहेल गांव स्थित राजीव गांधी खेल स्टेडियम परिसर में आयोजित खंडस्तरीय महिला खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभागी महिलाओं को संबोधित कर रह्वही थी। उन्होंने खेल प्रतियोगिता की विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया। प्रतियोगिता का आयोजन मातनहेल खंड की सीडीपीओ सुनीता सभ्रवाल की अध्यक्षता में हुआ।


जिला परिषद सीईओ शिखा ने किया विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित


मुख्यातिथि जिला परिषद सीईओ शिखा ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि झज्जर जिला में लैंगिक असमानता को दूर करने की दिशा में उपायुक्त सोनल गोयल के नेतृत्व में सकारात्मक कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि उमंग एक पहल, जागृति मिशन, सोच पे दस्तक के साथ ही नारी की चौपाल व संवाद चौपाल कार्यक्रम महिलाओं के प्रभुत्व को दर्शाने में अहम भूमिका अदा कर रहे हैं।


प्रतियोगिता में मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए महिला एवं बाल विकास अधिकारी मातनहेल सुनिता सभ्रवाल ने विभागीय गतिविधियों की जानकारी विस्तार से दी। कार्यक्रम में सामाजिक बुराईयों को दूर करने जैसे भ्रूण हत्या न करने, दहेज न लेने तथा न देने व स्वच्छता, बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ के अन्र्तगत बेटियों को बचाने, पढ़ाने, उनको सक्षम बनाने व बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के बारे में हाथों में पट्टïी लेकर रैली भी निकाली गई। बेटियों को बचाने के लिए दहेज न लेने देने की शपथ दिलाई गई और खेलों के महत्व के बारे में बताया गया।


बुधवार को गांव के मैदान में विभाग की ओर से आलू दौड़, मटका दौड़, 100मीटर, 300मीटर, 400मीटर की दौड़ व साईकिल दौड आदि प्रतियोगिताएं कराई गई जिसमें विजेता रही महिलाओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर बहादुरगढ़ की सीडीपीओ बबीता मनचंदा, बीईईओ कश्मीर सिंह, प्राचार्य रतेंद्र पाल, प्रवक्ता अजीत सिंह, नंबरदार विजयपाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *