फांसी

युवक ने आईओ रूम के अंदर बिजली के तार से फांसी लगाकर सुसाइड किया

झज्जर: शहर पुलिस चौकी के थाने में अपग्रेड होने पर चौकी का स्टाफ अपना थाना सजाने की तैयारी में जुटा था कि एक युवक ने आईओ रूम के अंदर बिजली के तार से फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। पुलिस प्रशासन चौकी में आई उसकी मां से भी मौत की सूचना छिपाता रहा। युवक की मौत के बाद मजिस्ट्रेट और विभागीय जांच के आदेश दिए।


पुलिस जाम खुलवाकर लौटी तो थाने में लटका मिला युवक


युवक को एक किशोर के लापता होने के मामले में पूछताछ के लिए लाया गया था। राधा स्वामी सत्संग कॉलोनी निवासी 24 साल के राजेश को आर्य नगर निवासी विष्णु प्रसाद सुबह 11.45 बजे पुलिस चौकी लेकर आया था। उसका कहना था कि उसका पोता अमित (१७)14 नवंबर से लापता है और वह राजेश के संपर्क में भी रहता था। राजेश से पूछताछ की जाए।


इस मामले में एएसपी शशांक सावन का कहना है कि जब राजेश को चौकी लाया गया उसी समय दिल्ली गेट पर जाम लगने की सूचना मिली पुलिस चौकी प्रभारी ने राजेश को चौकी के ही एक कमरे में बैठने को कहा और जाम खुलवाने चले गए। तभी 12 से 1 बजे के बीच राजेश का शव पुलिस स्टाफ ने पंखे पर लटका देखा।


दोपहर का भोजन करने राजेश घर नहीं आया


उससे पूछताछ होती उससे पहले ही उसने फांसी लगा ली। राजेश के द्वारा आत्महत्या करने के मामले की सूचना उसके परिजनों को नहीं थी। उसकी मां कृष्णा मंगलवार सुबह 7.00 बजे ही खेत में मजदूरी के लिए चली गई थी। हमेशा की तरह दोपहर का भोजन करने राजेश घर नहीं आया। मां कृष्णा को पता चला कि राजेश को पुलिस चौकी ले गए हैं तो वह पुलिस चौकी आई। काफी देर तक अपने बेटे की टोह लेने के लिए गेट पर बैठी रही।


पुलिस ने तब उसे बेटे की मौत की कोई जानकारी नहीं दी। देर शाम पुलिस राजेश के घर पहुंची तो उसकी मां और बहन को गुमसुम देख पड़ोसी महिलाओं से कहा कि ये दोनों अकेली हैं। घर में कोई पुरुष भी नहीं हैं। इनके साथ चलो, लेकिन कोई पड़ोसन आगे नहीं आई। पार्षद महावीर की बात भी नहीं सुनी।


एएसपी शशांक कुमार सावन ने कहा कि मामले की ज्यूडिशियल इंक्वायरी चल रही है। परिजन चाहे तो प्रदेश की किसी भी एजेंसी से घटना की जांच करा सकते हैं। एएसपी ने बताया कि राजेश की मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है और किशोर के लापता का भी एक अन्य मामला दर्ज कर लिया गया है। सावन ने कहा कि अमित के लापता होने में राजेश का हाथ है या नहीं इस मामले की भी जांच होगी।


 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *