विराट कोहली

कप्तान विराट कोहली और युवा पृथ्वी शॉ समेत पांच भारतीय बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाये

शानदार फार्म में चल रहे कप्तान विराट कोहली (64) और युवा पृथ्वी शॉ (66) समेत पांच भारतीय बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाये जिसकी मदद से भारत ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ वर्षाबाधित अभ्यास मैच में दूसरे दिन 358 रन बनाये। जवाब में क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश ने चार ओवर में बिना किसी नुकसान के 24 रन बना लिये थे। भारत के लिये चेतेश्वर पुजारा (54), अजिंक्य रहाणे (56) और हनुमा विहारी (53) ने अर्धशतक जमाये।


सुबह बारिश रूकने के बाद मैच बहाल होने पर बाकी तीनों दिन ओवरों की संख्या बढाकर 98 कर दी गई। क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत की 14 सदस्यीय टीम में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, पार्थिव पटेल और कुलदीप यादव को बाहर रखा गया। इस अभ्यास मैच को प्रथम श्रेणी मैच का दर्जा नहीं था। सुबह के सत्र में मैदान पर नमी होने के कारण रफ्तार और उछाल नहीं थी लेकिन 19 बरस के साव ने अपनी 69 गेंद की पारी में 11 चौके लगाये। वहीं के एल राहुल का खराब फार्म जारी रहा और वह तीन रन बनाकर आउट हुए।


विराट कोहली और पृथ्वी शॉ के अर्धशतकों से भारत के 358 रन

रहाणे और विहारी ने पांचवें विकेट के लिये 81 रन जोड़े। विहारी ने 75 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और डीआर्सी शार्ट की गेंद पर आउट हुए। रहाणे 115 गेंद में 56 रन बनाकर रिटायर हुए। रोहित शर्मा ने 55 गेंद में 40 रन बनाये जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था। निचले क्रम के बल्लेबाज हालांकि कोई कमाल नहीं कर सके। आर अश्चिन खाता भी नहीं खोल पाये। ऋषभ पंत नौ रन बनाकर नाबाद रहे।


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *