दो दलितों की मौत के बाद सडक़ों पर उतरी प्रजा पार्टी, झज्जर में जमकर किया प्रदर्शन,सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

न्याय नहीं मिलने पर दी आईजी कार्यालय घेरे जाने की चेतावनी

झज्जर, झज्जर व बेरी में हुई दलित समुदाय के दो लोगों की मौत पर अपना आक्रोष जताने के लिए प्रजा पार्टी के कार्यकर्ता शुक्रवार को झज्जर की सडक़ों पर उतरे। यहां उन्होंने शहरभर में प्रदर्शन किया और शासन व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में यह सभी लोग शहर में प्रदर्शन करते हुए संगठन की प्रदेशाध्यक्ष कांता अलहडिया के नेतृत्व में झज्जर लघु सचिवायल पहुंचे।

यहां उन्होंने नारेबाजी करने के बाद एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने से पहले कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कांता अलहडिया ने कहा कि पिछले माह बेरी में शिवचरण नामक दलित युवक की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी गई थी। लेकिन एफआईआर में चार नामजद होने के बाद भी अभी तक एक ही आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

इतना हीं नहीं झज्जर में भी दस रोज पहले पुलिस चौकी के अन्दर पुलिस की प्रताडऩा से तंग आकर राजेश नामक युवक ने जांच अधिकारी के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्हत्या की ली थी। लेकिन शुरू में तो जिला पुलिस की तरफ से मामले की जांच कराए जाने का बहाना बनाकर कोई कार्यवाहीं नहीं की,लेकिन बाद में इस मामले को लेकर मृतक परिवार के प्रति सहानुभूति रखते हुए जब आक्रोष ज्यादा बढ़ा तो कार्यवाहीं के नाम पर केवल दो पुलिस कर्मियों को निलम्बित कर दिया गया। जोकि न्याय संगत नहीं है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *