विधानसभा चुनाव के लिए शाम पांच बजे तक 72.37 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया

नयी दिल्ली: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए शाम पांच बजे तक 72.37 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया . वहीं तेंलंगाना में तीन बजे तक  56.17 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है.  निर्वाचन विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार राज्य की 200 में से 199 सीटों के लिए मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक 72.37 प्रतिशत मतदाता वोट डाल चुके थे।

मतदान का आधिकारिक समय पांच बजे तक था और इस समय तक मतदान केंद्र की कतार में शामिल हो चुके मतदाताओं को मतदान करने दिया जाएगा . अर्थात सही तस्वीर कुछ घंटे बाद ही साफ हो पाएगी. कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीनों के काम नहीं करने की खबरें भी आई हैं. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है।
तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को हो रहे मतदान में अपराह्न तीन बजे तक 2.80 करोड़ मतदाताओं में से 56 प्रतिशत से अधिक ने मतदान किया . मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ. लेकिन कुछ केंद्रों पर 10 से 15 मिनट की देरी हुई. एक या दो मामलों में ईवीएम बदलने की जरूरत पड़ी।

Leave a Comment