केजरीवाल ने मोदी सरकार पर दिल्ली के विकास में बाधा पहुंचाने का लगाया आरोप

अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने दिल्ली के विकास में बाधा पहुंचाने, कच्ची कॉलोनियों के विकास में रुकावट डालने के साथ ही मतदाता सूची से वैश्य, पूर्वांचल और अल्पसंख्यक समाज के लोगों का मतदाता सूची से नाम कटवाने का आरोप मढ़ा। शालीमार बाग विधानसभा में अनधिकृत कॉलोनी के विकास कार्य के शुभारंभ के मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने मुझे बहुत दुखी किया।

दिल्ली सरकार के हर विकास काम में पिछले तीन साल से अड़ंगा डाल रही है। कच्ची कॉलोनी की गलिया और सड़क बनाने की फाइल तक रोक दी जाती है। सीसीटीवी कैमरे नहीं लगने दिए, बिजली सस्ती नहीं होने दे रहे थे। मुफ्त में दवाईयां नहीं देने दे रहे थे। हर काम में केंद्र सरकार ने अड़ंगा लगाया। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा खराब काम उन्होंने कच्ची कॉलोनियों में रहने वाले गरीब लोगों के साथ किया।

कच्ची कॉलोनियों को पक्का बनाने के लिए तीन साल पहले दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार के पास फाइल भेजी थी। एक प्रस्ताव बनाकर कच्ची कॉलोनी, झुग्गियों में सड़क निर्माण, पानी की व्यवस्था, सीवर, बिजली देने के लिए साढ़े तीन हजार करोड़ का बजट पास किया। इस प्रस्ताव को अब यह केंद्र सरकार वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। केंद्र सरकार के अधिकारी दबाव बना रहे हैं कि कच्ची कॉलोनियों में काम नहीं कराओ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *