मतगणना सुबह आठ बजे से जारी है. रुझान में कांग्रेस तीन राज्यों में आगे चल रही

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे आज आ जाएंगे. मतगणना सुबह आठ बजे से जारी है. रुझान में कांग्रेस तीन राज्यों में आगे चल रही है. जानकारी के अनुसार दोपहर के पहले तक स्थिति साफ हो जाएगी कि इन राज्यों में किसकी सरकार बनेगी.

रुझान

एमपी: कांग्रेस-109  भाजपा-111 अन्य-10

राजस्थान: कांग्रेस-101 भाजपा-75 अन्य-23

छत्तीसगढ: कांग्रेस-64 भाजपा-20 अन्य-06

मिजोरम: कांग्रेस-06 भाजपा-1 एमएनएफ-24 अन्य- 09

तेलंगाना: कांग्रेस-23 टीआरएस-85 भाजपा-03 अन्य-08

01: 56 PM : समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला किया है. मध्‍यप्रदेश में एसपी के पास दो सीटें हैं.

01: 40 PM: कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मिलने उनके आवास पहुंचे.

01: 15 PM : बसपा सुप्रीमों मायावती ने तीनों राज्यों में अपने जीते हुए विधायकों दिल्ली बुलाया है. बताया जा रहा है कि वह नहीं चाहतीं कि विधायकों की तोड़फोड़ हो.

01: 01 PM : राजस्थान के कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि हम बहुमत की सरकार बनायेंगे. ये भाजपा की नीतियों की हार है. पायलट ने कहा कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हम सरकार बनाएंगे. भाजपा के नेताओं ने पूरी ताकत लगायी लेकिन राजस्थान की जनता ने कांग्रेस को बहुमत दिया है. कांग्रेस की मेहनत और जनता के रुझान की वजह से भाजपा को हार का सामना करना पड़ रहा है.

12: 59 PM : मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री निवास में भाजपा नेताओं की अहम बैठक चल रही है. बैठक में सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह मौजूद. भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर को भी बैठक में बुलाया गया. चुनाव परिणाम के रुझानों पर मंथन जारी है. भाजपा की सरकार बनाने की संभावना पर भी चर्चा जारी.

12: 56 PM : पिंडवाड़ा-आबू सीट से भाजपा के समाराम गरासिया 26,974 मतों से जीते.

12: 51  PM : राजस्थान में सरकार गठन की जुगत में कांग्रेस जुट चुकी है. 8 निर्दलीय उम्मीदवारों के संपर्क में सचिन पायलट हैं. इधर, पूर्व सीएम अशोक गहलोत खुद कार्यकर्ताओं को चाय बांटते नजर आए.

12: 29  PM : मध्य प्रदेश: वीआईपी सीटों का हाल आप भी जानें- शिवपुरी से यशोधरा राजे सिंधिया आगे चल रहीं हैं. राउ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार जीतू पटवारी पीछे, मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी सीट से आगे, दिग्गज नेता अजय सिंह चुरहट से पीछे चल रहे हैं. इंदौर से कैलाश विजयवर्गीय आकाश विजयवर्गीय आगे चल रहे हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *