डीएलसीसी की बैठक में 4 आवेदकों को मिली स्वीकृति

उपायुक्त की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में ऑनलाईन माध्यम से प्राप्त आवेदनों पर हुआ विचार विमर्श

फतेहाबाद। उपायुक्त कार्यालय में वीरवार को उपायुक्त डॉ जेेके आभीर की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक लेवल क्लीयरेंस कमेटी (डीएलसीसी) की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में विभिन्न विभागों से ऑनलाईन माध्यम से प्राप्त हुई 106 आवेदनों पर विचार विमर्श किया गया।
बैठक में ऑनलाईन माध्यम से प्राप्त आवेदनों में से 4 आवेदकों को स्वीकृति प्रदान की गई। उपायुक्त ने बताया कि इंटरप्राईजिज प्रोमोशन पॉलिसी (ईपीपी) 2015 के तहत उद्यमियों को एक ही छत के नीचे सभी प्रकार सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाती है, जिनमें नये प्रोजेक्ट व स्थापित प्रोजेक्ट को स्वीकृति प्रदान की जाती है। इसके अलावा सरकार के निर्देशानुसार नये प्रोजेक्ट स्थापित करने तथा लघु व सूक्ष्म उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए इच्छुक लोगों को ऋण उपलब्ध करवाया जाता है।
उपायुक्त डॉ आभीर ने सभी विभागों को निर्देश दिए कि वे प्रोजेक्ट लगाने के लिए निर्धारित समयावधि में ही उद्यमियों के आवेदनों पर विचार करते हुए उन्हें स्वीकृति प्रदान करे। डॉ आभीर ने निर्देश दिए कि वे लंबित चल रहे आवेदनों को तुरंत निपटाया जाए। बैठक में उपस्थित विभिन्न विभागों ने उपायुक्त को आश्वासन दिलवाया कि जल्द ही पोर्टल पर आए हुए सभी आवेदनों को निपटाया जाएगा।
बैठक में डीआरडीए सीईओ डॉ जयबीर यादव, डीडी डीआईसी जीसी लांग्यान, डीआरओ बाल कृष्ण, डीआईओ सिकंदर, ईओ जितेन्द्र सिंह, एसडीओ धर्मपाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण व कमेटी के अन्य सदस्यगण मौजूद रहे।

Leave a Comment