Sun. Feb 23rd, 2020

आयुक्त करनाल मंडल विनीत गर्ग गुहला लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में पहुंचे 

जिला में मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम की समीक्षा की

गुहला-चीका आयुक्त करनाल मंडल विनीत गर्ग गुहला लोकनिर्माण विभाग के विश्राम गृह में पहुंचे जहां उन्होंने जिला कैथल के सभी प्रशासनिक अधिकारियों की एक बैठक ली। करनाल मंडल के आयुक्त विनीत गर्ग ने जिला में मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम की समीक्षा की तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे 4 जनवरी,2019 तक मतदाता सूचियों का प्रकाशन करवाएं तथा 25 जनवरी तक नए मतदाता पहचान पत्रों का वितरण करवाएं। पुनरीक्षण अभियान से संबंधित किसी भी शिकायत का तुरन्त निपटारा करें।
विनीत गर्ग शनिवार को लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह गुहला में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त धर्मवीर सिंह के साथ सभी रिटर्निंग अधिकारी व सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के साथ पुनरीक्षण अभियान की समीक्षा कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि जिला में इस अभियान के दौरान सबसे ज्यादा वोटें कटवाने वाले, सबसे ज्यादा नई वोट बनने वाले व सबसे कम वोट कटने वाले 10 बूथों की सूची भिजवाएं। उन्होंने वीवीपैट के प्रशिक्षण की भी समीक्षा की तथा अधिकारियों को हारट्रोन से सूचियों के अपडेट बारे भी दिशा निर्देश दिए। उहोंने बूथ लेवल अधिकारियों के रजिस्टर भी चैक किए तथा स्कूलों में स्थापित किए गए मतदान केन्द्रों का भी निरीक्षण किया।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यदि किसी रिटर्निंग अधिकारी या सहायक रिटर्निंग अधिकारी का पद रिक्त है तो सक्षम अधिकारियों को चार्ज दिया जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने जिला में स्थापित किए गए मतदान केन्द्रों तथा मतदाताओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह कुंडू, उपमंडलाधीश संजय कुमार, कमलप्रीत कौर, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कंवर दमन सिंह सहित अन्य संबंधित सहायक रिटर्निंग अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *