कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुखबीर बादल पर पर 1984 दंगो को लेकर गांधी परिवार को लपेटने पर निशाना साधा

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुखबीर बादल पर पर 1984 दंगो को लेकर गांधी परिवार को लपेटने पर निशाना साधा है। सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि इन दंगो में व्यक्तिगत रुप में कुछ कांग्रेसी लीडर शामिल थे लेकिन पार्टी की तरफ से इन दंगों में किसी भी तरह की हिमायत शामिल नहीं थी। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने हाल ही में तीन राज्यों में बड़ी जीत हासिल की है। लेकिन अकाली दल की बात करें तो वो अब आने वाले लोकसभा चुनावों में कूदने के लिए हाथ पांव मार रहे हैं।

अकाली दल पर वार करते हुए सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि अकाली दल लोगों की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करता है। उन्होनें कहा कि यह गलत है और अकाली दल को इसे बंद करना चाहिए। अपने सियासी लाभ के लिए लोगों की धार्मिक भावनाओं को मोहरा बनाना कतई सही नहीं है। उन्होनें कहा कि जिस समय की बात सुखबीर बादल कर रहे हैं, उस समय तो राहुल गांधी एक छोटे बच्चे थे और पढ़ाई कर रहे थे और जहां तक बात रही राजीव गांधी की तो उस समय राजीव गांधी पश्चिम बंगाल में थे। अकाली दल सिर्फ इस तरह की बयानबाजी करके लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहा है इसी के साथ सीएम अमरिंदर सिंह ने सुखबीर बादल के बयान की भी सख्त निंदा की।

बता दें कि गत दिवस अकाली दल प्रमुख सुखबीर बादल ने एक प्रेस कान्फ्रेंस करके कहा था कि कांग्रेस  1984 दंगो में शामिल थी और सज्जन कुमार को तो सजा मिल गई, लेकिन अब जगदीश टाइटलर को कब पार्टी से निकाला जाएगा। इसी के साथ सुखबीर बादल ने 1984 दंगों में गांधी परिवार की शमूलियत पर भी बयान दिये थे।

Leave a Comment