नसीरुद्दीन शाह के बयान पर अनुपम खेर और कितनी आजादी चाहिए

बॉलीवुड के गंभीर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह इन दिनों खबरों में बने हुए हैं. वजह है हिंदू-मुस्लिम और मॉब लिंचिंग मामले पर पिछले दिनों दिया उनका बयान. धीरे-धीरे यह बयान तूल पकड़ता जा रहा है.

 

शुक्रवार को राजस्थान में नसीरुद्दीन का विरोध हुआ और कार्यक्रम रद्द हो गया. देश में कहीं नसीर के बयान पर विरोध के सुर उभर रहे हैं, तो वहीं उनके समर्थन में भी कुछ आवाजें उठ रही हैं. यह बात दीगर है कि नसीर के बयान की आलोचना करनेवालों की संख्या ज्यादा है.

इन्हीं में एक नाम बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर का है, जो नसीरुद्दीन शाह के बयान पर भड़क गये हैं. उन्होंने तंज भरे अंदाज में यह सवाल भी किया कि आखिर और कितनी आजादी चाहिए?

अनुपम खेर ने कहा, देश में इतनी आजादी है कि सेना को गालियां दी जा सकती हैं, एयर चीफ की बुराई की जा सकती है और सैनिकों पर पथराव किया जा सकता है. आपको इस देश में और कितनी आजादी चाहिए? उन्हें (नसीरुद्दीन शाह) जो कहना था वह कह दिया, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि जो कहा वह सच है.

यहां यह जानना गौरतलब है कि बॉलीवुड के सीनियर एक्टर्स में से एक नसीरुद्दीन शाह ने हाल में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि देश में जैसा माहौल चल रहा है उसे देखकर उन्हें डर लगता है कि कल को उनके बच्चों को किसी गली में घेर कर न पूछ लिया जाये कि तुम हिंदू हो या मुस्लिम.

हिंदू-मुस्लिम मामले पर बोलते हुए नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि यह एक जहर की तरह है, जो तेजी से फैल रहा है और इसे काबू में कर पाना मुश्किल दिख रहा है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *