वाहन के खाई में गिर जाने से पांच लोगों की मृत्यु हो गई और कई अन्य घायल

देहरादूनः उत्तराखंड में चंपावत जिले के बाराकोट में एक महिला के शव को अंत्येष्टि के लिये ले जा रहा शव वाहन के खाई में गिर जाने से पांच लोगों की मृत्यु हो गई और कई अन्य घायल हो गये।मृतकों की संख्या बढ़ने आशंका जतायी गयी है। कुमायूं परिक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) अजय जोशी ने यूनीवार्ता को बताया कि चम्पावत जिले के बाराकोट के मिरतोली निवासी शेर सिंह की पत्नी खीमा देवी की शनिवार को मृत्यु हो गई थी। जिनका अंतिम संस्कार करने गांव के करीब 19 लोग मैक्स पिकअप वाहन से रामेश्वर घाट शवदाह के लिए जा रहे थे।

वाहन में सवार गणेश सिंह पुत्र बद्री सिंह ने बताया कि वाहन के गिरते ही वह कूद गया, जिससे उसकी जान बच गई। उसने ही घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने अब तक 12 घायलों को निकालकर लोहाघाट सीएचसी भेज दिया है। उन्होंने बताया कि अभी तक पांच लोगों के मरने की सूचना मिली है। पुलिस राहत बचाव में लगी है।

केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा, विधायक पूरन फर्त्याल, जिलाधिकारी रणवीर01 सिंह चौहान, अपर जिलाधिकारी टीएस मर्तोलिया ने लोगों का हाल चाल जाना। पुलिस ने बताया गंभीर रुप से घायलों को एसटीएच हल्द्वानी भेजने के लिए जिलाधिकारी रणवीर सिंह चौहान ने लोहाघाट में हेलीकॉप्टर मंगाया है। साथ ही नैनीताल जिलाधिकारी से भी इस सम्बंध में बातचीत की है। ये सभी लोग मिरतोली और बाराकोट के निवासी हैं।

Leave a Comment