पुलवामा में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ में मेजर सहित 4 जवान शहीद और 2 आतंकी हुए ढेर

बीते रविवार जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पिंगलिग इलाके में आतंकवादियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। ये मुठभेड़ आधी रात को डेढ़ बजे शुरू हुई थी और यह अभी तक भी चल रही है। इस मुठभेड़ में एक मेजर और 4 जवान शहीद हो गए हैं तो वहीं इसमें 1 जवान घायल हो गया है।

खबरों के मुताबिक इस मुठभेड़ में दो आतंकवादियों के मारे जाने की भी खबरें आ रही हैं। ऐसी खबरें आ रहीं हैं कि आतंकवादियों के ठिकानों को सेना ने उड़ा दिया है। इस पूरे इलाके को घेरा हुआ है और ऑपरेशन को अंजाम दिया जा रहा है।

आतंकीयों के साथ मुठभेड़ में 4 जवानों की गई जान

मेजर डीएस ढोंडियाल, हेड कांस्टेबल सेवाराम, सिपाही अजय कुमार और सिपाही हरि सिंह यह सब इस मुठभेड़ में शहीद हुए हैं। दूसरी तरफ जवान गुलजार मोहम्मद घायल हुए हैं। इनका इलाज 92 बेस हॉस्पिटल में किया जा रहा है।

इन सभी के अलावा एक स्थानीय नागरिग मुस्ताक अहमद भी इस मुठभेड़ के दौरान घायल हो गया है। इस मुठभेड़ के दौरान एक स्थानिय नागरिक के माने जाने की खबर भी आई है और घटना स्थल पर पैैा कमांडोको मोर्चा संभालने के लिए बुलाया गया है।

आंतकियों के होने की खबर आने पर 55 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और एसओजी ने इलाके में जाकर घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया जिसके बाद छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ही फायरिंग शुरू कर दी।

उसके बाद दोनों में मुठभेड़ शुरू हो गई। दूसरी तरफ ने कुछ देर बाद फायरिंग बंद कर दी। हाल ही में पुलिस के एक अधिकारी ने बताया है कि इस इलाके में अभी भी घेराबंदी सख्त कर दी है जिसकी वजह से आतंकी वहां से भाग न सकें।

सुरक्षा बलों ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

पुलवामा जिले में गुरुवार को हुए आतंकी हमले के बाद से पूरे इलाके में सर्च आपरेशन सुरक्षा बलों ने चला दिया है। जिस दिन पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था उस जिन वहां के इलाके के 15 गांवों को घेरकर कासो चलाया गया। आधा दर्जन से भी ज्यादा संदिग्धों को हमले में हाथ होने की वजह से

पुलवामा जिले में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें 44 जवानों की जानें चली गई। इस हमले के बाद कश्मीर के 50 गांवों में सर्च आपरेशन चल रहा है और आतंकियों को खत्म किया जा रहा है। उस काफिले में सीआरपीएफ के जवानों की 78 गाडिय़ों जा रही थीं जिसमें 2545 जवान थे। इस आतंकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में हाई अर्लट कर दिया गया है और सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन में जुट गए हैं।

गिरफ्तार किया गया था। इन सभी लोगों से सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं और सारी सूचनाओं को एकत्रित करने में लगी हुई हैं।

Leave a Comment