केजरीवाल बोले- अमित शाह सुरक्षा बलों को झूठा कह रहे है, देश इसे सहन नहीं करेगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सुरक्षा बलों को झूठा बोल रहे है और देश इसे कभी सहन नहीं करेगा। केजरीवाल ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविरों पर हवाई हमलों में मारे गए आतंकवादियों की संख्या को लेकर सशस्त्र बलों के साथ शाह का विरोधाभासी रूख है। शाह ने रविवार को कहा था कि हवाई हमले में 250 से अधिक आतंकवादी मारे गये है जबकि सशस्त्र बलों ने कोई आधिकारिक संख्या नहीं बताई है।

केजरीवाल ने एक समाचार रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘सशस्त्र बल भी यही कह रहे हैं। अमित शाह कह रहे है कि सशस्त्र बल झूठ बोल रहे है, 250 (आतंकवादी) मारे गये है। अमित शाह सशस्त्र बलों को झूठा कह रहे हैं। देश किसी भी स्थिति में यह सहन नहीं करेगा।’’ समाचार रिपोर्ट में केन्द्रीय मंत्री एस एस अहलुवालिया के हवाले से कहा गया है कि हवाई हमले का उद्देश्य किसी को मारना नहीं बल्कि एक संदेश भेजना था। एक अन्य ट्वीट में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरा देश सशस्त्र बलों के साथ खड़ा है जबकि भाजपा उनके खिलाफ खड़ी है।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘सेना झूठ नहीं बोल सकती लेकिन भाजपा झूठ बोल रही है। पूरा देश सशस्त्र बलों के साथ खड़ा है लेकिन भाजपा उनके खिलाफ खड़ी है।’’ शाह ने अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में कहा था, ‘‘पुलवामा हमले के बाद, हर कोई सोच रहा था कि हम सर्जिकल स्ट्राइक नहीं कर सकते है , तो क्या होगा…लेकिन नरेन्द्र मोदी सरकार ने (हमले के बाद) 13वें दिन हवाई हमला किया और 250 से अधिक आतंकवादी मारे गये।

वायुसेना प्रमुख बी एस धनोआ ने सोमवार सुबह एक संवाददाता सम्मेलन में बालाकोट हवाई हमले में मारे जाने वाले लोगों की संख्या के बारे में कोई टिप्पणी करने से इंकार किया और कहा कि इस बारे में जानकारी सरकार देगी और वायुसेना केवल यह देखती है कि निशाना लगा या नहीं। धनोआ ने कहा, ‘‘हम मरने वालों की गिनती नहीं करते। हम बस इतना गिनते हैं कि कितने ठिकानों पर निशाने लगे और कितनों पर नहीं।’

Leave a Comment