सर्जिकल स्ट्राइक के राजनीतिकरण से भाजपा को चुनाव में नहीं मिलेगी मदद : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पाकिस्तान में आतंकी शिविरों पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक ‘ का राजनीतिकरण करने से दिल्ली में लोकसभा चुनाव में मदद नहीं मिलेगी।

केजरीवाल ने कहा, “पुलवामा हमले के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर जो भी हुआ और भाजपा जिस तरीके से उसे पेश कर कर रही है, उसने इसका राजनीतिकरण कर दिया है। यह भाजपा को नुकसान पहुंचा रहा है। ऐसी धारणा है कि इससे भाजपा को मदद मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं है, दिल्ली में तो कम से कम ऐसा नहीं होगा।”

केजरीवाल ने कहा कि लोग अब बड़ी संख्या में बंट गए हैं, एक तो वे जो ‘मोदी भक्त’ हैं और दूसरे वे जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन नहीं करते। उन्होंने कहा कि आप पार्टी मोदी को हराने के लिए वह सब करेगी, जो उसके बस में है। केजरीवाल ने यह भी कहा कि कई लोगों ने मुझे बताया कि उन्हें लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पुलवामा जैसे हमले की आशंका थी।

उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ वो कह रहा हूं, जो लोगों ने हमें बताया..उन्होंने हमें बताया था कि उन्हें बीते दो वर्षो से ऐसी आशंका थी कि वे (भाजपा) या तो राम मंदिर पर संघर्ष को हवा देंगे या भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव पैदा कर देंगे।”

Leave a Comment