रक्षाबंधन भाई बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक : बी के कविता I

पानीपत (अमित जैन )

पानीपत ओल्ड हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित ब्रह्माकुमारी सेवाकेंद्र पर प्रैस वार्ता का आयोजन किया गया। सेवाकेंद्र इन्चार्ज ब्रह्माकुमारी कविता बहन ने कहा कि हर वर्ष संस्था द्वारा रक्षाबंधन का त्योहार पूरे सप्ताह भर धूमधाम से मनाया जाता है।

उसी के चलते इस बार भी यह त्यौहार पूरे शहर व आस -पास के गाँव और साथ ही सभी वर्ग के लोगों के साथ बड़े ही अलौकिक ढंग से मनाया जा रहा है।

बहन जी ने कहा कि रक्षाबंधन का त्योहार भाई बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतिक है। वैसे वास्तव में किसी को कोई बन्धन पसन्द नही होता लेकिन ये रक्षा + बन्धन के त्योहार पर सभी भाई रक्षासूत्र बंधवाने को उत्सुक रहते हैं। साथ ही परिवार व समाज के प्रति हमारी कुछ जिम्मेवारियों को भी दर्शाता है।

ज्ञान मानसरोवर निदेशक ब्रह्माकुमार भारत भूषण ने सप्ताह भर में किये गये विभिन्न स्थानों पर रक्षाबंधन के कार्यक्रमों की जानकारी दी। जिसमें व्यापारियों,चिकित्सकों, शिक्षकों, महिला वर्ग तथा प्रशाशनिक अधिकारियों सहित जेल में जाकर कैदियों को भी राखी बांधी गई।

एवं अंध महाविद्यालय,एन एफ एल,थर्मल,रिफायनरी और आस पास के 50 गांव में जाकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया गया। और व्यसनों एंव विकारों से मुक्त रहने का संकल्प भी कराया गया। कार्यक्रम के अंत में पानीपत के सभी पत्रकार भाइयों को बहन जी की ओर से राखी बांधी गई।

Leave a Comment