महज 12 घंटे में आरोपी को धर दबोचा पुलिस ने ।

पानीपत (अमित जैन)

पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने बताया कि सुबह करीब चार बजे रेलवे रोड़ के नजदीक फुटपाथ पर अपने माता पिता के साथ सो रही करीब तीन वर्षीय मासूम बच्ची को अज्ञात आरोपी उठाकर रेलवे स्टेशन के पास सुनशान जगह पर ले जाकर बच्ची के साथ दुष्कर्म कर आरोपी रेलवे स्टेशन के पास बच्ची को छोड़कर फरार हो गया।

बच्ची को जख्मी हालत मे बरामद कर इलाज के लिए सिविल अस्पताल पानीपत मे भर्ती करवाया। जहा से बच्ची की गम्भीर हालत को मध्य नजर रखते हुए पीजीआई रोहतक मे इलाज के लिए रेफर किया गया।

वही बच्ची के पिता कि शिकायत पर थाना शहर मे अज्ञात आरोपी के खिलाफ 6 पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्होंने तुरंत थाना शहर पुलिस के अतिरिक्त जिला के सभी सीआईए टीम इंचार्जो को आरोपी की धरपकड़ की विशेष जिम्मेवारी सोपी गई।

थाना शहर व सीआईए की टीमें ने आरोपी की धरपकड़ के लिए वारदात स्थल के आस पास लगे विभिन्न सीसीटीवी कैमरा मे गहनता जांच व आसपास मे रहने वाले लोगो से पूछताछ करने मे जूट गई।फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान कर थाना शहर पुलिस टीम ने आरोपी को करीब 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेलवे स्टेशन के पास से काबु करने मे बड़ी सफलता प्राप्त की।

आरोपी की पहचान नंदकिशोर निवासी देवरिया जिला गोरखपुर यूपी के रूप में हुई। प्रारंम्भिक पुछताछ मे आरोपी ने वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। गहनता से पूछताछ करने के लिए गिरफतार आरोपी को वीरवार को न्यायालय मे पेश कर पुलिस रिमांड लिया जाएगा। प्रारंम्भिक पुलिस पुछताछ मे सामने आया की आरोपी नशा करने का आदी है।

सुमित कुमार ने बताया कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा मनोज यादव ने बच्ची के इलाज पर खर्च होने वाली पूरी राशि हरियाणा पुलिस विभाग द्वारा वहन करने के आदेश पारित किये।

इसी के साथ-साथ उन्होने थाना शहर प्रबंधक इंस्पेक्टर मोहन लाल व उनकी टीम द्वारा कड़ी मेहनत उपरांत महज 12 घंटे के दौरान ही आरोपी को काबू करने में सफलता प्राप्त की इसकी सराहना करते हुए पूरी टीम को प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र व उचित इनाम देने की घोषणा की है।

Leave a Comment