Coronavirus Disease 2019 Rotator Graphic for af.mil.

पानीपत में 19 वें दिन फिर मिला कोरोना का रोगी

पानीपत में ईएसआई अस्पताल में क्वारंटीन युवक की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

वहीं इस युवक के परिजनों को व अस्पताल में रोगी के साथ रह रहे छह लोगों को क्वारंटीन किया गया है। कोरोना पीडित युवक मूलरूप से करनाल के गांव रसलपुर का निवासी है।

वह मध्य प्रदेश से करनाल लौट रहा था तभी पानीपत के निकटवर्ती गांव नांगल खेडी में पुलिस ने पकड़ कर ईएसआई अस्पताल में क्वारंटाइन किया था।

स्वास्थ्य विभाग ने 11 अप्रैल को इन सभी के सेंपल लेकर जांच के लिए गुरूग्राम भेजे थे। जहां से करनाल निवासी युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

जबकि रोगी पाए गए युवक के छह साथियों की रिपोर्ट नगेटिव आई है। इनकी रिपोर्ट नगेटिव आने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

पानीपत स्वास्थ्य विभाग कोरोना को कंट्रोल कर चुका था।

पानीपत जिले में 19 दिन तक कोई पॉजिटिव केस नहीं आया था। चौथा केस 26 मार्च को आया था।

अब तक 292 सैंपल भेजे जा चुके हैं 243 नेगेटिव रिपोर्ट आई हैं।

चार रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, चारों रोगियों में तीन महिलाएं व युवक था, चारों में से तीन का उपचार पानीपत के सिविल अस्पताल में चला और एक महिला का पीजीआई रोहतक में, चोरों उपचार के बाद स्वस्थ्य हो चुके है और अपने घरों में क्वरंटाइन में है।

सीएमओ डॉ संत लाल वर्मा ने बताया कि पानीपत में कोरोना वायरस से संबंधित एक सेंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि कुल 292 सेंपल अभी तक लिए गए हैं, इनमें से 243 की रिपोर्ट नेगटिव प्राप्त हुई है।

45 रिपोर्टो का परिणाम अभी प्राप्त नहीं हुआ है। होम अंडर क्वारंटीन के तहत 676 घरों के बाहर नोटिस चस्पा किए गए हैं और अभी तक 481 घरों में 2438 लोगों को क्वारंटीन में रखा गया है।

 

Leave a Comment